advertisements
advertisements

Lalitpur News : जंगली भालू के हमले में ग्रामीण जख्मी, बेटे ने पेड़ पर चढ़कर बचाई अपनी जान

जंगली भालू के हमले में ग्रामीण जख्मी, बेटे ने पेड़ पर चढ़कर बचाई अपनी जान
UPT | ललितपुर में भालू के हमले से पिता घायल।

Apr 29, 2024 22:43

जंगल में महुआ बीनने गए एक पिता पर जंगली भालू ने हमला कर दिया। भालू के हमले में पिता का पैर जख्मी हो गया। वहीं, बेटे ने सूझबूझ दिखाते हुए पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाई। घायल पिता को परिजनों ने अस्पताल पहुंचाया। इस घटना से क्षेत्र के लोगों में दहशत फैल गई है।

Apr 29, 2024 22:43

Short Highlights
  • जंगल में महुआ बीनने गए 55 वर्षीय रघुवीर पर भालू ने हमला कर दिया
  • भालू के हमले में रघुवीर का पैर जख्मी हो गया
  • बेटे ने सूझबूझ दिखाते हुए पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाई
Lalitpur News : ललितपुर के मड़ावरा में जंगल में महुआ बीनने गए एक ग्रामीण पर जंगली भालू ने हमला कर दिया। भालू के हमले में ग्रामीण का पैर जख्मी हो गया। वहीं, बेटे ने पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाई। घायल ग्रामीण को परिजनों ने अस्पताल पहुंचाया।

घटना रविवार की है। थाना गिरार अंतर्गत ग्राम सकरा निवासी रघुवीर (55) रविवार सुबह करीब पांच बजे अपने पुत्र के साथ जंगल में महुआ बीनने गए थे। वह जंगल में पहुंचे थे कि सामने अचानक जंगली भालू आ गया। यह देख रघुवीर ने अपने पुत्र को पेड़ पर चढ़ा दिया। वह स्वयं पेड़ पर चढ़ने लगे तो भालू ने हमला कर दिया। भालू के मुंह में रघुवीर का पैर आ गया। भालू के दांत रघुवीर के पैर में लगे और वह जख्मी अवस्था में ही पेड़ पर चढ़कर अपने आप को बचा पाए। पेड़ पर चढ़े पिता-पुत्र ने शोर मचाकर भालू को भगाया। इसके बाद दोनों पिता-पुत्र घर पहुंचे और परिजनों को बताया।

गांव के लोगों में दहशत
इस घटना से जंगली क्षेत्र के किनारे बसे गांव के लोगों में दहशत है और वह जंगल में जाने से कतरा रहे हैं। ग्रामीणों की मांग है कि वन विभाग जंगली जानवरों से ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए उचित इंतजाम करें।

मामले की हो रही जांच
इस संबंध में वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वे मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को जंगल में जाते समय सावधानी बरतनी चाहिए।

Also Read

14 घंटे बिजली गुल रहने से लोगों का दिन हुआ खराब, हसारी पावर हाउस में ट्रांसफार्मर में लगी आग, तेज आंधी से टूटे तार

20 May 2024 04:26 AM

झांसी Jhansi News : 14 घंटे बिजली गुल रहने से लोगों का दिन हुआ खराब, हसारी पावर हाउस में ट्रांसफार्मर में लगी आग, तेज आंधी से टूटे तार

रविवार को झांसी में बिजली संकट का सामना करना पड़ा। सुबह तेज आंधी और दोपहर में हंसारी पावर हाउस में ट्रांसफॉर्मर में आग लगने से शहर में 14 घंटे तक बिजली गुल रही। और पढ़ें