DIG का ललितपुर दौरा : सैनिक सम्मेलन में लिया भाग, मीटिंग में चुनाव को लेकर दिए निर्देश

सैनिक सम्मेलन में लिया भाग, मीटिंग में चुनाव को लेकर दिए निर्देश
UPT | ललितपुर में निरीक्षण करते डीआईजी कलानिधि नैथानी।

Mar 19, 2024 22:05

पुलिस उपमहानिरीक्षक झांसी परिक्षेत्र, कलानिधि नैथानी ने ललितपुर का वार्षिक निरीक्षण किया। उन्होंने पुलिस कार्यालय, चुनाव कार्यालय और पुलिस बल के साथ सैनिक सम्मेलन का दौरा किया।

Mar 19, 2024 22:05

Short Highlights
  • ललितपुर के DIG ने जिले का दौरा किया
  • पुलिस लाइन का निरीक्षण किया
  • चुनावों की तैयारियों की समीक्षा बैठक की
Lalitpur News : मंगलवार को, पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) झांसी परिक्षेत्र, कलानिधि नैथानी ने ललितपुर का दौरा किया। इस दौरे का उद्देश्य पुलिस कार्यालय में सुधार लाना, चुनाव तैयारियों का जायजा लेना और पुलिस बल का मनोबल बढ़ाना था।

पुलिस ऑफिस का निरीक्षण
डीआईजी ने पुलिस कार्यालय परिसर का भ्रमण किया और विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी शाखा प्रभारियों को अच्छा कार्य करने, पुलिसकर्मियों के प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध निस्तारण करने, सहयोगियों के साथ मधुर व्यवहार एवं कार्यस्थल पर अनुकूल वातावरण बनाये रखने हेतु निर्देशित किया।

चुनाव की समीक्षा 
डीआईजी ने आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 हेतु चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अक्षरशः अनुपालन हेतु सभी क्षेत्राधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को विस्तृत निर्देश दिये। उन्होंने जनपद के सभी शस्त्र लाइसेंस धारकों का जिलाधिकारी कार्यालय के शस्त्र लाइसेंस रजिस्टर से मिलान कराकर सत्यापन कराने, नियमानुसार लाइसेंस धारकों के शस्त्र जमा कराने, अवैध शस्त्र निर्माण की फैक्ट्रियों को चिन्हित कर संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

पुलिसकर्मियों के साथ की मीटिंग
डीआईजी ने पुलिस बल के साथ सैनिक सम्मेलन में भाग लिया और पुलिस कर्मियों की समस्याओं को सुना। उन्होंने समस्याओं के निस्तारण हेतु संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने पुलिस कर्मियों को बेहतर पुलिसिंग के लिए प्रेरित किया और उन्हें शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का आह्वान किया।

डीआईजी के दौरे का प्रभाव
डीआईजी के दौरे से पुलिस कर्मियों में उत्साह का संचार हुआ और उन्हें बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरणा मिली। पुलिस कार्यालय में सुधार लाने और चुनाव तैयारियों को मजबूत बनाने के लिए डीआईजी द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन किया जाएगा।
 

Also Read

पदक विजेताओं की अंतिम सूची जारी, छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह

19 Sep 2024 01:02 PM

झांसी बुंदेलखंड विश्वविद्यालय 29वें दीक्षांत समारोह की तैयारियों में जुटा : पदक विजेताओं की अंतिम सूची जारी, छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह

झांसी के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने 29वें दीक्षांत समारोह के लिए पदक विजेताओं की सूची जारी कर दी है। निमरा खान को कुलाधिपति स्वर्ण पदक सहित तीन पदक मिलेंगे। छात्राओं ने कुल पदकों में से अधिकांश हासिल किए हैं। और पढ़ें