Jhansi News : झांसी-धौलपुर रेल लाइन पर तेज रफ्तार परीक्षण सफल, यात्रियों को मिलेगी बेहतर सुविधा

झांसी-धौलपुर रेल लाइन पर तेज रफ्तार परीक्षण सफल, यात्रियों को मिलेगी बेहतर सुविधा
सोशल मीडिया | पूर्वोत्तर परिक्षेत्र के रेल संरक्षा आयुक्त ने की तीसरी लाइन का निरीक्षण

Oct 26, 2024 11:47

झांसी-धौलपुर रेल लाइन पर तेज रफ्तार परीक्षण सफल रहा है! 120 किमी/घंटे की रफ्तार से दौड़ी ट्रेन ने सुरक्षा और दक्षता का नया मानक स्थापित किया है। यात्रियों को अब तेज और आरामदायक यात्रा का अनुभव मिलेगा। इस परियोजना से क्षेत्र का आर्थिक विकास भी गति पकड़ेगा।

Oct 26, 2024 11:47

Jhansi News : पूर्वोत्तर परिक्षेत्र के रेल संरक्षा आयुक्त प्रणजीव सक्सेना ने शुक्रवार को हेतमपुर-धौलपुर के मध्य नवनिर्मित तीसरी रेल लाइन का विस्तृत निरीक्षण किया। इस दौरान, नवनिर्मित लाइन पर 120 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से ट्रेन दौड़ाकर उसकी सुरक्षा और दक्षता का परीक्षण किया गया।

बारीकी से निरीक्षण किया
रेल संरक्षा आयुक्त ने झांसी और धौलपुर रेलवे स्टेशनों के मध्य तीसरी लाइन पर नवस्थापित सभी उपकरणों का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थित ऑन ड्यूटी स्टाफ से चर्चा कर उनके ज्ञान का आकलन किया और सुरक्षा एवं संरक्षा सामग्री से संबंधित दस्तावेजों की जांच की। इसके बाद, उन्होंने डीआरएम और अन्य अधिकारियों के साथ इंस्पेक्शन कैरिज तथा मोटर ट्रॉली के माध्यम से हेतमपुर से धौलपुर के मध्य नवनिर्मित तीसरी लाइन का गहन निरीक्षण किया।

यात्रियों को मिलेगी बेहतर सुविधा
इस नवनिर्मित तीसरी लाइन के चालू होने से झांसी और धौलपुर के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को कई लाभ मिलेंगे। इससे ट्रेनों की आवृत्ति बढ़ेगी, यात्रा का समय कम होगा और यात्रियों को अधिक आरामदायक यात्रा का अनुभव मिलेगा। साथ ही, माल ढुलाई में भी सुधार होगा, जिससे क्षेत्र के आर्थिक विकास को गति मिलेगी।

परियोजना की प्रगति
वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन से धौलपुर स्टेशन के मध्य तीसरी लाइन का कार्य आंतरी से ग्वालियर के बीच 22 किमी के छोटे से हिस्से को छोड़कर लगभग पूरा हो चुका है। इस परियोजना के शीघ्र पूरा होने की उम्मीद है।

Also Read