सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पत्नी ने की आत्महत्या : 2 साल पहले हुई थी शादी, 22 दिन पहले जहर खाया; जान बचने पर लगाई फांसी

2 साल पहले हुई थी शादी, 22 दिन पहले जहर खाया; जान बचने पर लगाई फांसी
फ़ाइल फोटो | 24 वर्षीय दीपशिखा ने सुसाइड करके दे दी जान

May 10, 2024 08:01

24 वर्षीय दीपशिखा, जो एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पत्नी थीं, ने झांसी में अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

May 10, 2024 08:01

Short Highlights
  • दीपशिखा ने जहर खाकर और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली
  • शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था
  • पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है
Jhansi News : एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पत्नी ने बुधवार को झांसी में आत्महत्या कर ली। 24 वर्षीय दीपशिखा ने जहर खाकर और फिर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। पुलिस ने बताया कि दीपशिखा ने यह कदम अपने पति और ससुराल वालों द्वारा कथित उत्पीड़न से परेशान होकर उठाया।

ये है पूरा मामला
दीपशिखा की शादी दो साल पहले 2022 में उरई के रहने वाले शिवम वर्मा से हुई थी। शादी के बाद से ही दीपशिखा को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। इसी वजह से अक्टूबर 2023 में दीपशिखा अपने मायके लौट आई थी। पिता महेंद्र कुमार गरौठा ने बताया कि कुछ दिनों बाद शिवम ने दीपशिखा से माफी मांगी और समझौता हो गया। इसके बाद दोनों झांसी में किराए पर रहने लगे थे।

उरई में एक शादी में शामिल होने गई थी
17 अप्रैल को दीपशिखा उरई में एक शादी में शामिल होने गई थी। वहां से लौटने के बाद जब उसने अपने कमरे की चाबी मांगी तो मकान मालिक ने उसे देने से इनकार कर दिया। इस बात से दुखी होकर दीपशिखा ने जहर खा लिया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी जान बच गई।

जहर खाकर फांसी लगा ली
लेकिन बीते रोज जब महेंद्र कुमार ड्यूटी पर गए थे, उसी दौरान दीपशिखा ने अपने घर में जहर खाकर फांसी लगा ली। पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है जिसमें दीपशिखा ने ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Also Read

बुजुर्ग मां की पिटाई का वीडियो वायरल, पेंशन का 10 हजार रुपये प्रति महीना लेकर भी लालच में नहीं भरा दिल

17 Sep 2024 12:42 AM

झांसी बेरहम बेटा : बुजुर्ग मां की पिटाई का वीडियो वायरल, पेंशन का 10 हजार रुपये प्रति महीना लेकर भी लालच में नहीं भरा दिल

झांसी में एक दिल दहलाने वाला वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ, जिसमें एक बेटा अपनी 75 वर्षीय बुजुर्ग मां को बेरहमी से पीटता नजर आ रहा है। इस घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। और पढ़ें