Jhansi News : होली में घर जाने के लिए आसान होगा यात्रा, रोडवेज चलाएगा होली स्पेशल बसें

होली में घर जाने के लिए आसान होगा यात्रा, रोडवेज चलाएगा होली स्पेशल बसें
सोशल मीडिया | होली के लिए चलेंगी स्पेशल बस।

Mar 16, 2024 09:24

होली के त्योहार पर घर जाने के लिए यात्रियों को सुविधा देने के लिए रोडवेज ने 22 मार्च से 1 अप्रैल तक होली स्पेशल बसें चलाने का फैसला किया है।

Mar 16, 2024 09:24

Short Highlights
  • 22 मार्च से 1 अप्रैल तक चलेंगी होली स्पेशल बसें
  • 150 बसें सड़कों पर दौड़ेंग
  • चालक और परिचालक के लिए प्रोत्साहन योजना
  • सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

 

Jhansi News : होली के त्योहार पर घर लौटने वालों के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) ने 22 मार्च से 1 अप्रैल तक होली स्पेशल बसें चलाने का फैसला किया है। इस दौरान सभी रोडवेज अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं।

150 बसें सड़कों पर दौड़ेंगी

परिवहन मंत्री के निर्देशानुसार, झांसी डिपो से 150 बसें सड़कों पर दौड़ेंगी। इनमें से 140 बसें वर्तमान में विभिन्न मार्गों पर चल रही हैं, जिनका मेंटेनेंस कराया जा रहा है। इसके अलावा, 10 अतिरिक्त बसें भी चलाई जाएंगी। जरूरत पड़ने पर और भी बसें लगाई जा सकती हैं।

चालक और परिचालक के लिए प्रोत्साहन योजना

10 दिन में निर्धारित दूरी तय करने पर चालकों और परिचालकों को 350 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 3500 रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी। प्रोत्साहन अवधि में 300 किलोमीटर प्रतिदिन बस चलाना अनिवार्य होगा। यदि 11 दिन की प्रोत्साहन अवधि तक रोज ड्यूटि करते हैं और किलोमीटर के मानक पूरे करते हैं तो 400 रुपये प्रति दिन की दर से प्रोत्साहन राशि 4,400 रुपये उपलब्ध कराई जाएगी।

कर्मचारियों के लिए भी प्रोत्साहन

निर्धारित अवधि में 11 दिन लगातार ड्यूटि करने वाले डिपो वर्कशॉप और क्षेत्रीय कार्यशाला में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को 1,800 रुपये और 10 दिन ड्यूटि करने वाले वर्कशॉप कर्मचारियों को 1,500 रुपये प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाएगा। साथ ही क्षेत्रीय प्रबंधक को 10 हजार रुपये और सेवा प्रबंधक को 5 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाएगा।

क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा

क्षेत्रीय प्रबंधक, रोडवेज, संतोष कुमार ने कहा, "होली स्पेशल बस के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सभी बस का वर्कशॉप में मेंटेनन्स कराया जा रहा है। यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए विभाग पूरी तरह तैयार है। जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बस का भी संचालन किया जाएगा। कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाएगा।"


 

Also Read

शिवाजी नगर में गर्भवती महिला पर हमला, लड़कियों ने घर पर भी किया पथराव, वीडियो वायरल

5 Jul 2024 06:25 PM

झांसी Jhansi News : शिवाजी नगर में गर्भवती महिला पर हमला, लड़कियों ने घर पर भी किया पथराव, वीडियो वायरल

झांसी के शिवाजी नगर इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई, जहाँ 5-6 लड़कियों ने एक गर्भवती महिला पर जमकर हमला कर दिया और उसके घर पर पथराव भी किया। यह घटना एक जनरल स्टोर पर हुई, जहाँ महिला काम करती थी। और पढ़ें