कानपुर में एबीवीपी का हल्ला बोल : परीक्षाओं में धांधली को लेकर किया प्रदर्शन, NTA का फूंका पुतला

परीक्षाओं में धांधली को लेकर किया प्रदर्शन, NTA का फूंका पुतला
UPT | कानपुर में एबीवीपी का हल्ला बोल

Jun 21, 2024 16:28

कानपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के ख़िलाफ़ जमकर धरना प्रदर्शन किया। साथ ही NTA का पुतला दहन भी किया।

Jun 21, 2024 16:28

Kanpur News : कानपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के ख़िलाफ़ जमकर धरना प्रदर्शन किया। साथ ही NTA का पुतला दहन भी किया। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने सरकार से एजेंसी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान पुलिस बल भी मौजूद रहा। इसके बाद कार्यकर्ता जिलाधिकारी को ज्ञापन देने पहुंचे, जहां पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़प हुई और जमकर धक्का-मुक्की की गई।

पुलिस से हुई झड़प
कार्यकर्ताओं ने कहा कि वो ज्ञापन जिलाधिकारी को ही देंगे। मगर प्रशासन के अधिकारियों का कहना था कि ज्ञापन किसी भी सक्षम अधिकारी को दे दें, जबकि मौके पर एडीएम सिटी भी मौजूद थे, लेकिन कार्यकर्ता जिलाधिकारी को ही देने की बात पर अड़े रहे। इस पर पुलिस से कार्यकर्ताओं की झड़प हो गई। हंगामा बढ़ता देख मौके पर कई थानों का पुलिस बल तैनात किया गया है। कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

पेपर लीक पर भड़का गुस्सा
एबीवीपी के महानगर मंत्री मयंक पासवान ने कहा कि परिषद हमेशा से ही छात्र हित की लड़ाई लड़ता आया है। इस लड़ाई में भी हम उनके साथ खड़े हैं। हम लोगों की सरकार से मांग है कि जिस तरह से एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे हैं, उसमें कड़ा कानून बनाएं, एजेंसियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें, जो भी दोषी हैं उनकी गिरफ्तारी हो और जेल भेजा जाए। एजेंसी ने सबसे पहले नीट की परीक्षा में बड़ा घोटाला किया। इसके बाद यूजीसी नेट में भी बड़ी धांधली सामने आई है। इससे साफ जाहिर है कि एजेंसी छात्र हित के लिए काम नहीं कर रही है। प्रदर्शन के दौरान दिग्विजय सिंह, अजय दुबे, आशुतोष तिवारी, गरिमा, वैभव, सुधांशु, सानुज तिवारी, जीशान, फैजान, प्रांजुल आदि लोग मौजूद रहे।

Also Read

कॉरिडोर-2 के एलिवेटेड सेक्शन की पाइलिंग कार्य का हुआ शुभारंभ

2 Jul 2024 10:09 PM

कानपुर नगर कानपुर मेट्रो : कॉरिडोर-2 के एलिवेटेड सेक्शन की पाइलिंग कार्य का हुआ शुभारंभ

कानपुर शहर वासियों के लिए एक राहत की खबर सामने निकल कर आ रही है। बीते कई सालों से लगातार मेट्रो निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है और लगभग काफी हद तक पूरा भी हो चुका है। और पढ़ें