अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को लिखा पत्र : बोले-बीजेपी के बहकावे में मत आना, झूठ बोलकर भ्रम फैलाया जाएगा

बोले-बीजेपी के बहकावे में मत आना, झूठ बोलकर भ्रम फैलाया जाएगा
UPT | सपा मुखिया अखिलेश यादव ने लिखा पत्र।

Jun 01, 2024 00:10

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को पत्र लिखकर अपील की है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि अंतिम चरण की वोटिंग के बाद के दो से तीन दिन बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। बीजेपी भ्रम फैलाकर आप का मनोबल गिराएगी। लेकिन हमें भ्रमित होने की जरूरत नहीं है।

Jun 01, 2024 00:10

UP News : लोकसभा चुनाव 2024 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। एक जून को अंतिम चरण के लिए वोटिंग होने जा रही है। वोटिंग से ठीक पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं-पदाधिकारियों को पत्र लिखकर जागरूक किया है। उन्होंने नसीहत दी है कि बीजेपी के बहकावे में आने की जरूरत नहीं है। इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है। एग्जिट पोल के जरिए भ्रम फैलाया जाएगा। इसलिए कार्यकर्ताओं को प्रत्याशियों के प्रमाण पत्र मिलने तक नजर बनाए रखनी है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने पत्र में लिखा है कि मैं आप सबसे एक बेहद जरूरी अपील कर रहा हूं। शनिवार को वोटिंग के दौरान भी और वोटिंग के बाद के दिनों में भी मतगणना खत्म होने और जीत का सर्टिफिकेट मिलने तक पूरी तरह से सजग, सचेत, सर्तक और सावधान रहने की जरूरत है। किसी भी प्रकार के बीजेपी के बहकावे में नहीं आना है।

भ्रम फैलाया जाएगा
दरअसल यह अपील हम इस लिए कर रहे हैं कि बीजेपी ने यह योजना बनाई है। कल शाम को चुनाव खत्म होते ही। वो अपनी मीडिया मंडली से विभिन्न चैनलों पर यह कहलवाना शुरू करेंगे कि बीजेपी को 300 सीटों के आसपास बढ़त मिली है, जो कि पूरी तरह से झूठ है। ऐसे में आप के मन यह सवाल उठेगा कि बीजेपी को दो तीन दिन का झूठ बालने से क्या मिलेगा। जबकि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

मनोबल गिराने का करेगी काम
इसके जवाब में हम आप को बता दें कि ऐसा झूठ फैलाकर बीजेपी वाले आप सभी का मनोबल गिराना चाहते हैं। जिससे आप का उत्साह कम हो जाए। आप लोग मतगणना के दिन सावधान और सक्रिय ना रहें। जिसका फायदा उठाते हुए बीजेपी कुछ भ्रष्ट अधिकारियों की मिली भगत से मतगणना में धांधली कर सकें। ध्यान रहे जो भाजपाई चंढ़ीगढ़ में मेयर के चुनाव में कोर्ट द्वारा लगवाए गए, कैमरों के सामने धांधली कर सकते हैं। वो चुनाव जीतने के लिए कोई घोटाला-घपला कर सकते हैं।

बहकावे में नहीं आने की अपील
पत्र में अखिलेश यादव आगे लिखते हैं कि आप लोगों से अपील है कि आप लोग किसी भी भाजपाई, एग्जिट पोल के बहकावे में नहीं आए। पूरी तरह से चौकन्ना रहते हुए, अपना आत्मविश्वास बनाए रखते हुए डटे रहें। जीत के अपने मूलमंत्र 'मतदान भी सावधान भी' को याद रखें। ​जीत का प्रमाण पत्र लेकर ही संविधान, लोकतंत्र और देश की जनता जीत का उत्सव मनाए।

Also Read

महिला दस दिनों से थाना-चौकी के लगा रही थी चक्कर, रिपोर्ट दर्ज नहीं होने पर की खुदकुशी

5 Oct 2024 07:49 PM

फर्रुखाबाद Farrukhabad News : महिला दस दिनों से थाना-चौकी के लगा रही थी चक्कर, रिपोर्ट दर्ज नहीं होने पर की खुदकुशी

फर्रुखाबाद में एक महिला अपने साथ हुई मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रही थी। लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही थी। जिससे आहत होकर उसने सुसाइड कर ली। और पढ़ें