Kanpur News : आचार संहिता खत्म होते ही एक्शन में दिखीं मेयर, समीक्षा बैठक में दिए ये निर्देश...

आचार संहिता खत्म होते ही एक्शन में दिखीं मेयर, समीक्षा बैठक में दिए ये निर्देश...
UPT | नगर निगम अफसरों के साथ बैठक करतीं मेयर।

Jun 11, 2024 11:40

लोकसभा चुनाव का परिणाम आते ही आचार संहिता खत्म हो गई है। आचार संहिता खत्म होने के बाद से सभी विभागों में समीक्षा बैठकों का भी दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में कानपुर की महापौर ने भी नगर निगम...

Jun 11, 2024 11:40

Kanpur News : लोकसभा चुनाव का परिणाम आते ही आचार संहिता खत्म हो गई है। आचार संहिता खत्म होने के बाद से सभी विभागों में समीक्षा बैठकों का भी दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में कानपुर की महापौर ने भी नगर निगम मुख्यालय के समिति कक्ष में बैठक करके स्वास्थ्य विभाग के कार्य की समीक्षा की। उन्होंने नाला, गली, पीटो की सफाई सहित अन्य कार्यों की जानकारी ली और सफाई कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

नालों की सफाई के लिए निविदा जारी
जोनल स्वच्छता अधिकारियों ने जोनवार अवगत कराया कि जोन 1 में 926 सभी गली पीटो की सफाई हो गई है। मेन रोड की दोबारा सफाई कराई जा रही है। जोन 2 में 87, जोन 3 में 290, जोन 4 में 230, जोन 5 में 172 और जोन 6 में 190 गली पीटो की सफाई हो गई है। नगर निगम गेस्ट हाउस एवं ऑफिसर्स कॉलोनी मोतीझील के मध्य लाइन ध्वस्त हो गई है। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर अमित सिंह गौर ने बताया कि पूर्व में छोटे नालों की संख्या 1209 थी, किंतु पार्षदों की मांग पर जांच कराए जाने पर नालों की संख्या बढ़कर 1310 हो गई है। सभी की सफाई हेतु 5 मई 2024 को निविदा जारी की गई थी। कूड़ा घर अब आधुनिक बन गए हैं। जिससे गंदगी बाहर नहीं फैलती है और दुर्गंध भी नहीं आती है।

नए सफाईकर्मियों की भर्ती के निर्देश
महापौर ने कहा कि नालों पर कई जगह अतिक्रमण है, जिसकी वजह से सफाई कार्य बाधित होने की शिकायत मिली है। वहां पर जनहित में अतिक्रमण तोड़कर नाला सफाई कराएं। महापौर योद्धा में जो सफाई कर्मचारी लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे हैं उन्हें हटाकर उनके स्थान पर नए कर्मचारी रखे जाएं और क्षतिग्रस्त गली पीटो की मरम्मत कराई जाए। बैठक में नगर आयुक्त शिवशरणप्पा, अपर नगर आयुक्त जगदीश यादव, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर अजय कुमार, डॉक्टर अमित सिंह गौड़, डॉ चंद्रशेखर आदि मौजूद रहे।

Also Read

नाले में मिला हेड कांस्टेबल का शव, बेदर्दी से की गई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

14 Jun 2024 10:53 PM

कानपुर नगर कानपुर से बड़ी खबर : नाले में मिला हेड कांस्टेबल का शव, बेदर्दी से की गई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

यूपी के कानपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है।जहां आज एक नाले में अधेड़ का शव मिलने से हड़कम्प मच गया।जिसके बाद लोगो की भीड़ जमा हो गई और लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। और पढ़ें