Lok Sabha Election Results : कानपुर-अकबरपुर सीटों पर खिला कमल, रमेश अवस्थी और देवेंद्र सिंह भोले जीते, इंडिया गठबंधन का जादू पड़ा फीका

कानपुर-अकबरपुर सीटों पर खिला कमल, रमेश अवस्थी और देवेंद्र सिंह भोले जीते, इंडिया गठबंधन का जादू पड़ा फीका
UPT | रमेश अवस्थी

Jun 04, 2024 19:04

भारतीय जनता पार्टी ने कानपुर की दोनों सीटों पर कमल खिलाया है। कानपुर और अकबरपुर सीट पर बीजेपी ने हैट्रिक मारी है। इस शानदार जीत के बाद कानपुर जश्न का माहौल है।

Jun 04, 2024 19:04

Kanpur News : लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम सोमवार को देश की जनता के सामने आ गए। यूपी में इंडिया गठबंधन का ऐसा जादू चला कि एनडीए का सूफड़ा साफ हो गया। यदि कानपुर की बात की जाए, तो दोनों सीटों पर कमल खिला है। कानपुर और अकबरपुर लोकसभा सीट पर शानदार जीत दर्ज की है। बीजेपी ने इस जीत के साथ दोनों ही सीटों पर हैट्रिक मारी है।

कानपुर लोकसभा सीट पर काउंटिंग के दौरान ऐसा प्र​तीत हो रहा था कि जैसे 20-20 मैच चल रहा हो। कभी गठबंधन प्रत्याशी आलोक मिश्रा आगे होते थे, तो कभी बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी। कानपुर की जीत हार फिलहाल काफी नजदीकी रही। बीजेपी के रमेश अवस्थी ने कांग्रेस के आलोक मिश्रा को 24,142 वोटों से हराया है।

भोले ने मारी हैट्रिक
वहीं अकबरपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले की टक्कर गठबंधन प्रत्याशी राजाराम पाल से थी। वोटों की गिनती शुरू होते ही दोनों प्रत्याशियों के बीच जबर्दस्त टक्कर देखने को मिली। कभी राजाराम पाल आगे तो कभी देवेंद्र सिंह भोले आगे होते थे। लेकिन दोपहर बाद बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले ने ऐसी बढ़त बनाई कि जीत के साथ गिनती खत्म हुई। देवेंद्र सिंह भोले ने जीत की हैट्रिक मारी है।

कानपुर को बनाएंगे विकसित शहर
कानपुर से बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी ने कहा कि मैं कानपुर की जनता और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं। जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत का सपना देखा है। उसी प्रकार मैं विकसित कानपुर का सपना देखता हूं। मैं कानपुर के स्वास्थ्य, शिक्षा, यातायात संबंधी अव्यवस्थाओं को दूर करने का काम करूंगा। 

Also Read

सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें : सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें