Corruption : एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार की घूस लेते लेखपाल को अरेस्ट किया, लिटमस टेस्ट से करतूत का हुआ खुलासा

एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार की घूस लेते लेखपाल को अरेस्ट किया, लिटमस टेस्ट से करतूत का हुआ खुलासा
UPT | आरोपी लेखपाल

Jun 27, 2024 01:57

कानपुर में एंटी करप्शन की टीम ने लेखपाल को 50 रुपए की रिश्वत लेते हुए अरेस्ट किया है। लेखपाल पीड़ित से प्लाट की दाखिल खारिज कराने के नाम पर घूस की मांग कर रहा था। प्लाट के मालिक ने एंटी करप्शन टीम से शिकायत की थी।

Jun 27, 2024 01:57

Kanpur News : यूपी के कानपुर से एक हैरान करने वाली घटना प्रकाश में आई है। मंगलवार को एंटी करप्शन टीम ने घाटमपुर के अमौली गांव से एक लेखपाल को 50 रुपए रिश्वत लेते हुए अरेस्ट किया गया है। एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल के हाथों का लिटमस टेस्ट किया, तो उसके हाथ पाउडर से लाल हो गया। जिसका टीम ने वीडियो भी बनाया है। लेखपाल प्लाट की दाखिल खारिज कराने के नाम पर पैसों की मांग कर रहा था। एंटी करप्शन टीम ने हनुमंत विहार थाने में लेखपाल के नाम पर मुकदमा दर्ज कराया है। बुधवार को लेखपाल को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। घाटमपुर ब्लॉक के सरगवां गांव में तैनात लेखपाल पंकज को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए अरेस्ट किया है।

एंटी करप्शन की टीम ने बनाया था प्लान
एंटी करप्शन टीम के इंस्पेक्टर जटा शंकर ने बताया कि घाटमपुर के भदरसा गांव निवसी मो रजा ने अमौली गांव में एक प्लाट खरीदा था। प्लाट के दाखिल खारिज को लेकर लेखपाल पंकज कुमार ने 50 हजार की घूस की मांम कर रहा था। जिसकी शिकायत मो रजा ने एंटी करप्शन टीम से की थी। एंटी करप्शन की टीम ने लेखपाल को दबोचने के प्लान तैयार किया था।

लिटमस टेस्ट में हुआ खलासा
एंटी करप्शन की टीम के कहने पर पीड़ित ने प्लाट के पास लेखपाल को 50 हजार रुपए लेने के लिए बुलाया था। जैसे ही लेखपाल ने 50 हजार रुपए की नोटों की गड्डी पकड़ी, उसे एंटी करप्शन की टीम ने अरेस्ट कर लिया। लिटमस टेस्ट करने पर उसके हाथ लाल हो गए। लेखपाल के खिलाफ हनुमंत विहार थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। 

Also Read

डी फार्मा के छात्र को बंधक बना कर किया गया परेशान, आरोपी परिवार की तलाश में जुटी पुलिस

1 Jul 2024 02:46 PM

कानपुर नगर Kanpur News : डी फार्मा के छात्र को बंधक बना कर किया गया परेशान, आरोपी परिवार की तलाश में जुटी पुलिस

बिठूर के फार्म हाउस में हुए एक मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। शुक्रवार रात डी फार्मा के एक छात्र को बेटी के साथ कोल्डड्रिंक पीते देख कर लॉयर्स एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष ब्रजनारायण निषाद... और पढ़ें