Auraiya News : यूपी बोर्ड एग्जामः फिजिक्स का पेपर खराब होने से डिप्रेशन में गया छात्र... फांसी लगाकर दी जान

यूपी बोर्ड एग्जामः फिजिक्स का पेपर खराब होने से डिप्रेशन में गया छात्र... फांसी लगाकर दी जान
UPT | सुसाइड की काल्पनिक तस्वीर

Mar 10, 2024 19:23

औरैया में इंटर के छात्र ने फांसी लगाकर जान देदी। जानकारी के मुताबिक फिजिक्स का पेपर खराब हो जाने के कारण छात्र तनाव में चल रहा था। उसे फेल होने का डर सता रहा था। जिसकी वजह से उसने बबूल के पेड़ के सहारे फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

Mar 10, 2024 19:23

Auraiya News: यूपी के औरैया से चौकाने वाली घटना प्रकाश में आई है। यूपी बोर्ड एग्जाम में इंटर के छात्र का फिजिक्स का पेपर बिगड़ गया। जिसकी वजह से छात्र डिप्रेशन में चला गया। पेपर बिगड़ने से आहत छात्र ने बबूल के पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

कुदरकोट थाना क्षेत्र स्थित नगला परसादी गांव निवासी इरशाद इंटर का छात्र था। इरशाद के बाकी पेपर तो ठीक हुए थे, लेकिन फिजिक्स का पेपर बिगड़ गया था। उसने फिजिक्स में पास होने की उम्मीद छोड़ दी थी। जिसकी वजह छात्र परेशान चल रहा था। उसने घर के पीछे लगे बबूल के पेड़ से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। परिजनों ने जब बेटे का शव पेड़ से लटकते देखा, तो उनके होश उड़ गए।

परिवार में मचा कोहराम
छात्र के पिता हैसियत अली का कहना है कि फिजिक्स के साथ ही उसके और पेपर भी खराब हो गए थे। लेकिन बेटा उन पेपरों में पास होने का दावा कर रहा था। लेकिन भौतिक विज्ञान का पेपर में उसे पास होने की उम्मीद नहीं थी। जिसकी वजह से बेटा डिप्रेशन में चल रहा था। छात्र की आत्महत्या से परिवार में चीफ-पुकार मची हुई है।

डिप्रेशन में था छात्र
सीओ बिधूना अशोक कुमार के मुताबिक 09 मार्च को इरशाद ने सुसाइड किया था। प्रथम दृष्टया पता चला कि मृतक इंटर का छात्र था। पेपर बिगड़ जाने से डिप्रेशन में था, जिसकी वजह से सुसाइड करने के बात सामने आ रही है। फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है ।
 

Also Read

सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें : सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें