Kanpur News : कानपुर में पूजा बनकर रह रही थी बांग्लादेशी युवती नाजमा, युवती समेत तीन अरेस्ट

कानपुर में पूजा बनकर रह रही थी बांग्लादेशी युवती नाजमा, युवती समेत तीन अरेस्ट
UPT | पुलिस की गिरफ्त में महिलाएं

Jul 22, 2024 14:27

कानपुर पुलिस ने एक बांग्लादेशी युवती समेत तीन महिलाओं को अरेस्ट किया है। युवती बिना पासपोर्ट और वीजा के भारत में दाखिल हुई थी। कानपुर में छह महीने से नाम बदलकर रह रही थी।

Jul 22, 2024 14:27

Kanpur News: यूपी के कानपुर से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। एक बांग्लादेशी युवती बीते छह महीने से कानपुर में अपनी पहचान छिपाकर रह रही थी। पुलिस की पूछताछ में उसने अपना नाजमा उर्फ पूजा बताया है। बांग्लादेशी युवती बगैर पासपोर्ट और वीजा के भारतीय सीमा में दाखिल हुई थी। पुलिस ने बांग्लादेशी युवती समेत तीन महिलाओं को अरेस्ट किया है। दो महिलाएं उसे आसरा दे रही थीं।

बांग्लादेशी युवती नाजमा कल्यानपुर थाना क्षेत्र स्थित राधापुरम कश्यप नगर में पूजा बनकर बीते छह महीने से रह रही थी। डीसीपी वेस्ट के मुताबिक हमें अपने सूत्रों से जानकारी मिली थी कि बांग्लादेशी युवती छिपकर कर रह रही है। जानकारी जुटाने पर पता चला कि उसे दो महिलाओं ने पनाह दी है। इसी दौरान बारासिरोह नहर पुल के पास दो महिलाएं और एक युवती मिल गईं।

दोनों महिलाएं अपने पति को छोड़ चुकी हैं
पुलिस की पूछताछ में एक महिला ने अपना नाम रीना और पति का नाम भोला बताया। रीना ने बताया कि वह मूलरूप से कोलकाता के 24 परगना की रहने वाली है। वर्तमान में कल्यानपुर में किराय के कमरे में रह रही है। दूसरी महिला ने अपना नाम ज्योति निषाद और पति का नाम विनय निषाद बताया। उसने बताया कि वह नई दिल्ली भोगल निजामुद्दीन की रहने वाली है। रीना और ज्योति अपने-अपने पतियों को छोड़ चुकी हैं।

घरों में करती थी झाड़ू-पोछा
तीसरी युवती ने अपनी पहचान महफूज अली की बेटी नाजमा उर्फ पूजा बताया। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि मैं बांग्लादेश के सूविला ंफातियाबाद की रहने वाली हूं। नाजमा ने बताया कि वह छह महीने पहले छिपते-छिपाते कानपुर आई थी। तीनों लोग घरों में झाड़ू-पोछा और बर्तन धोकर कर गुजारा कर रहे हैं।

जांच एजेंसियां कर रहीं पूछताछ
पुलिस की तलाशी में तीनों के पास से एक पैनकार्ड, डिपेंडेट आईडी कार्ड, पीएनबी का एटीएम कार्ड, पांच मोबाइल, तीन विजिटिंग कार्ड और 849 रुपए बरामद हुए हैं। नाजमा से एलआईयू और क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने पूछताछ की। उसके पास वीजा-पासपोर्ट नहीं थे। इसके साथ ही कानपुर रहने का काई ठोस कारण भी नहीं बता पाई। जांच एजेंसियां ज्योति, रीना और बांग्लादेशी युवती नाजमा का लिंग खंगालने में जुटी है।

पुलिस को नहीं हजम हो कहानी
पुलिस की पूछताछ जानकारी सामने आई कि रीना पति को छोड़कर काफी समय पहले कानपुर आ गई थी। यहीं पर उसकी मुलाकात ज्योति से हुई, और दोनों घरों में काम करके गुजारा करने लगीं। कुछ समय पहले रीना को सड़क पर टहलते हुए नाजमा मिल गई। रीना बंगाल की रहने वाली है। इस लिए नाजमा से बंगाली भाषा में बात करते हुए, उसे सहारा दे दिया। फिलहाल पुलिस को यह कहानी हजम नहीं हो रही है।

Also Read

सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें : सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें