कानपुर सड़क हादसा: 26 वर्षों से ब्लैक स्पॉट था घोषित फिर भी नही चेते अधिकारी,जाने पूरा मामला

26 वर्षों से ब्लैक स्पॉट था घोषित फिर भी नही चेते अधिकारी,जाने पूरा मामला
UPT | घटनास्थल का अफसरों ने किया निरीक्षण

Oct 16, 2024 16:03

कानपुर में बीते सोमवार को हुए सड़क हादसे के दौरान पीएसआईटी के चार छात्रों समेत पांच लोगों की बेदर्दी से मौत हो गई थी।जिसने भी उस घटना को सुना और देखा सबकी रूह कांप गई थी।वही घटना के बाद आज बुधवार को संभागीय परिवहन अधिकारियों की टीम ने गंभीरता से लेते कानपुर दिल्ली नेशनल हाइवे पर हुए हादसे के कारणों का ब्यौरा जुटाकर शासन को रिपोर्ट भेजी है।

Oct 16, 2024 16:03

Kanpur News: कानपुर में बीते सोमवार को हुए सड़क हादसे के दौरान पीएसआईटी के चार छात्रों समेत पांच लोगों की बेदर्दी से मौत हो गई थी।जिसने भी उस घटना को सुना और देखा सबकी रूह कांप गई थी।वही घटना के बाद आज बुधवार  को संभागीय परिवहन अधिकारियों की टीम ने गंभीरता से लेते कानपुर दिल्ली नेशनल हाइवे पर हुए हादसे के कारणों का ब्यौरा जुटाकर शासन को रिपोर्ट भेजी है। जिसमें बताया गया है कि घटनास्थल दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र (ब्लैक स्पाट) है।

26 सालों से घोषित है ब्लैक स्पॉट
बता दे कि बीते सोमवार को कानपुर दिल्ली नेशनल हाईवे भौती पर भीषण सड़क हादसा हो गया था।जिसमें ऑल्टो कार में सवार चार इंजीनियरिंग के छात्र समेत एक ड्राइवर की मौत हो गई थी। घटना के बाद संभागीय परिवहन अधिकारियों की टीम ने आज घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए हादसे का कारण पता करने का प्रयास किया।वही मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 26 सालों से यह स्थान ब्लैक स्पॉट घोषित है।इसके बाद भी नहीं ट्रैफिक पुलिस और जिला प्रशासन ने कोई सुधार नहीं किया।पिछले कई सालों से अब तक 294 हादसे हुए और लगभग 195 लोगों की मौत हो गई फिर भी अफसरों ने मामले का संज्ञान नहीं लिया और अब हादसे के बाद एक बार फिर से मौका मुआयना और बैठक का दौर शुरू हो गया। अब देखने वाली बात यह है कि आखिर इस घटना के बाद से अब अधिकारी क्या कदम उठते हैं ताकि आए दिन हो रही ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।इधर जांच में यह भी पता चला है कि यहां ब्लैक स्पॉट घोषित किया गया है इसके बाद भी कोई साइन बोर्ड नहीं लगा और सुरक्षा का एक दिन इंतजार नहीं है यह पूरा हादसा अफसर की लापरवाही से हुआ है।

अधिकारियों ने की बैठक
इस घटना को लेकर संभागीय परिवहन अधिकापी राकेंद्र सिंह, संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन विदिशा सिंह, एआरटीओ प्रशासन आलोक कुमार सिंह, क्रमश: एआरटीओ आरके वर्मा, कहकशां खातून, डीके सिंह, दीपक कुमार व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इससे पहले प्रवर्तन की टीम ने घटनास्थल भौंती जाकर हाईवे का सर्वे किया और ये पता करने की कोशिश हुई कि हादसे के पीछे का कारण क्या है।

जमशेदपुर से सरिया लादकर जयपुर जा रहा था ट्राला
हादसे के मामले में पुलिस फरार आरोपी चालकों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। कार को पीछे से टक्कर मारने वाला ट्राला जमशेदपुर से सरिया लादकर जयपुर जा रहा था, जबकि खराब खड़ा डंपर लखनऊ से झांसी के लिए निकाला था। मुजफ्फरपुर बिहार निवासी राघवेंद्र कुमार सतना मध्य प्रदेश के महावीर ट्रांसपोर्ट करियर का ट्राला चालक है।शनिवार रात राघवेंद्र जमशेदपुर से ट्राला में सरिया लादकर जयपुर जाने के लिए निकला था। वहीं लखनऊ के भवानी ट्रांसपोर्ट के डंपर को चालक आकाश सिंह झांसी लेकर जा रहा था। पनकी के एलिवेटेड हाईवे के ढाल पर किसी अज्ञात वाहन से टकरा जाने के चलते डंपर खराब होकर खड़ा हो गया था। पनकी थाना प्रभारी मानवेंद्र सिह ने बताया कि डंपर व ट्राला चालकों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

Also Read

नौकरी तलाश रहे युवाओं को मिला रोजगार,458 विद्यार्थियों का विभिन्न कंपनियों में हुआ चयन

16 Oct 2024 04:42 PM

कानपुर नगर रोजगार मेला: नौकरी तलाश रहे युवाओं को मिला रोजगार,458 विद्यार्थियों का विभिन्न कंपनियों में हुआ चयन

कानपुर में आज प्रादेशिक सेवायोजन के द्वारा गोविंद नगर स्थित डीबीएस कॉलेज में एक रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमें 15 कंपनियों ने भागीदारी की। साथ ही आयोजित हुए इस मेले में 1200 विद्यार्थियों ने भागीदारी निभाई जिसमे 458 विद्यार्थियों का विभिन्न कंपनियों में चयन हुआ। और पढ़ें