Kanpur News : पुलिस भर्ती परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थी, सघन चेकिंग के बाद केंद्रों में प्रवेश, सख्त रही सुरक्षा 

पुलिस भर्ती परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थी, सघन चेकिंग के बाद केंद्रों में प्रवेश, सख्त रही सुरक्षा 
UPT | परीक्षा केंद्र के बाहर अभ्यर्थियों की भीड़।

Aug 23, 2024 10:44

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की आज से शुरुआत हो गई है। कानपुर के 69 परीक्षा केंद्रों पर आज सुबह से ही अभ्यर्थियों की भीड़ लगने लगी। परीक्षा केंद्रों में सुबह 8:00 बजे से 9:30 बजे तक अभ्यर्थियों में प्रवेश किया। इस दौरान...

Aug 23, 2024 10:44

Kanpur News : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की आज से शुरुआत हो गई है। कानपुर के 69 परीक्षा केंद्रों पर आज सुबह से ही अभ्यर्थियों की भीड़ लगने लगी। परीक्षा केंद्रों में सुबह 8:00 बजे से 9:30 बजे तक अभ्यर्थियों में प्रवेश किया। इस दौरान परीक्षा केंद्र पर पुलिस प्रशासन की तरफ सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। प्रवेश से पहले सभी अभ्यर्थियों को त्रिस्तरीय जांच से गुजरना पड़ा।

तीन चक्रों में हुई जांच
यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की आज से शुरुआत हो गई है। आज शुक्रवार को पुलिस भर्ती परीक्षा का पहला दिन है। पहले दिन दो पालियों में परीक्षा आयोजित हो रही है। पुलिस भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, और 30 व 31 को आयोजित होनी है। कानपुर के 69 परीक्षा केंद्रों पर पहली पाली में लगभग 27 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए पहुचे हैं। सुबह 8 बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर प्रशासन की तरफ से चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले सभी अभ्यर्थियों के जूते मोजे परीक्षा केंद्र के बाहर ही उतरवा दिए गए। इसके बाद सभी अभ्यर्थियों को एक कतार में खड़ा करके त्रिस्तरीय जांच की गई। पहले चक्र में सिविल पुलिस, दूसरे चक्र एलआईयू और तीसरे चक्र में एजेंसियों ने अभ्यर्थियों की बायोमेट्रिक जांच की। 

डीसीपी ने की परीक्षा केंद्रों की जांच
परीक्षा केंद्र में सेक्टर मजिस्ट्रेट भी तैनात रहे। भर्ती परीक्षा को लेकर पुलिस, एसटीएफ और खुफिया एजेंसियों का भी पहरा रहा। परीक्षा शुरू होने के बाद कानपुर पुलिस कमिश्नर के सख्त निर्देश के बाद सभी जोन के डीसीपी, एडीसीपी सहित सभी पुलिसकर्मी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते दिखाई दिए।

Also Read

इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर पूर्व विधायक: इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें