सीएम योगी का कानपुर दौरा : मुख्यमंत्री शहर वासियों को 412 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात, सीमामऊ उपचुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा

मुख्यमंत्री शहर वासियों को 412 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात, सीमामऊ उपचुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा
UPT | कार्यक्रम स्थल

Aug 28, 2024 14:09

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ गुरूवार को कानपुर आ रहे हैं। इस दौरान शहर वासियों को 412 करोड़ की परियोजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। 

Aug 28, 2024 14:09

Kanpur News: सीसामऊ विधानसभा उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कानपुर दौरा काफी महत्व रखता है। गुरूवार को मुख्यमंत्री लाल इमली चौराहा स्थित राजकीय इंटर कॉलेज मैदान से 412 करोड़ की 145 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही 8000 छात्रों को टैबलेट देंगे। वहीं, रोजगार मेले में नौकरी और श्रण पाने वाले 1500 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देंगे। सीएम मर्चेंट चैंबर हॉल में संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

उनके कार्यक्रम को देखते हुए मंगलवार और बुधवार को जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, सीडीओ दीक्षा जैन समेत सभी आलाधिकारियों ने मर्चेंट चैंबर हॉल और जीआईसी का निरीक्षण किया। इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की। कार्यक्रम स्थल में करीब 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

शिलान्यास—लोकार्पण
सीएम नगर निगम की जोन एक और पांच की करीब 37 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। शिलान्यास में किसी अन्य जोन की परियोजनाओं को शामिल नहीं किया गया है। इसके साथ ही नगर निगम के जोन एक, दो, तीन, चार की 54' परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा 26 परियोजनाओं का लोकार्पण और 28 का शिलान्यास करेंगे।

घर—घर पुलिस की दस्तक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम गुरुवार को जीआईसी में होना है। इसे देखते हुए जीआईसी से पांच किलोमीटर के दायरे में पुलिस ने घर-घर दस्तक देनी शुरू कर दी है। एडीसीपी एलआईयू और एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार पिछले दो दिन से घर-घर जाकर जानकारी जुटा रहे हैं। घरों में आने वाले मेहमानों और इलाके में रहने वाले नए लोगों की जानकारी की जा रही है। 20 से ज्यादा राजपत्रित अधिकारी (एडीसीपी, एसीपी) लगाए गए हैं।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
एडिशनल पुलिस कमिश्नर हरीश चंदर ने बताया कि इलाके में पैरामिलिट्री फोर्स और पीएसी की तैनाती कर दी गई है। लगभग तीन हजार पुलिस कर्मियों को सुरक्षा ड्यूटी में लगाया गया है। इलाके में रहने वाले आपराधियों की मौजूदगी के लिए निगरानी बढ़ा दी गई है। वहीं, सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जा रही है।
 

Also Read

दबंग ने ईंट-डंडे से पीटकर मजदूर को उतारा मौत के घाट, मजदूरी करने से मना करने पर मिली मौत की सजा

18 Sep 2024 11:19 AM

औरैया खौफनाक घटना: दबंग ने ईंट-डंडे से पीटकर मजदूर को उतारा मौत के घाट, मजदूरी करने से मना करने पर मिली मौत की सजा

औरैया में एक मजदूर ने मजदूरी करने से मना कर दिया। इस बात से नाराज दबंग ने मजदूर की पीटकर कर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्यारोपी दबंग को अरेस्ट कर मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें