Kanpur News : कानपुर कमिश्नरेट के पूर्वी और पश्चिम जोन में चला तबादलों का सिलसिला, जानें किसका कहां हुआ ट्रांसफर

कानपुर कमिश्नरेट के पूर्वी और पश्चिम जोन में चला तबादलों का सिलसिला, जानें किसका कहां हुआ ट्रांसफर
UPT | पुलिस आयुक्त कार्यालय।

Jul 06, 2024 20:08

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कानपुर पुलिस कमिश्नरेट जोन में तबादलों का सिलसिला जारी हो गया है। कानपुर कमिश्नरेट के डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने 30 जबकि डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने 10 दरोगाओं के कार्यक्षेत्र में …

Jul 06, 2024 20:08

Kanpur News : लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कानपुर पुलिस कमिश्नरेट जोन में तबादलों का सिलसिला जारी हो गया है। कानपुर कमिश्नरेट के डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने 30 जबकि डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने 10 दरोगाओं के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया है। डीसीपी पूर्वी ने दरोगा मनोज को छावनी थाना से चौकी लालकुर्ती, दरोगा राकेश कुमार पांडेय को थाना चकेरी से थाना फीलखाना, दरोगा अमित विक्रम त्रिपाठी को चकेरी थाना से चौकी शेखपुर महाराजपुर, दरोगा रामानंद को चौकी टौंस से फीलखाना, दरोगा पवन मिश्रा को चौकी सरसौल से टौंस चौकी, दरोगा नितिन कुमार को महाराजपुर थाना से चौकी उर्सला का प्रभार दिया गया है। 

कई थाना-चौकी के प्रभारियों को बदला गया
दरोगा धीरज कुमार को जेल चौकी से श्यामनगर चौकी, दरोगा अशोक कुमार को लालकुर्ती चौकी से थाना चकेरी, दरोगा मनोज कुमार को फीलखाना से छावनी थाना भेजा गया है। दरोगा संतोष कुमार को चौकी पटकापुर से जाजमऊ थाना, दरोगा करन पाल को थाना हरबंशमोहाल से चौकी पटकापुर, दरोगा सौरभ सिंह को थाना चकेरी से गिलीश बाजार चौकी, दरोगा रजनीश पाल को थाना रेलबाजार से बीट प्रभारी फीलखाना बनाया गया है। 

दरोगा गिरीश चंद्र को महाराजपुर थाना से रेलबाजार, दरोगा गोपीकृष्ण को चकेरी से सुजातगंज चौकी, दरोगा धर्मेंद्र वर्मा थाना चकेरी से सरसौल चौकी, दरोगा प्रभाशंकर सिंह को जाजमऊ से पूरवामील चौकी महाराजपुर का प्रभारी बनाया गया है। दरोगा गणेश को चौबेगोला बीट प्रभारी से थाना छावनी, दरोगा गौरव अत्री को चौकी कृष्णानगर से साइबर सेल पूर्वी जोन, दरोगा सूरज चौहान को कन्विशन सेल पूर्वी से चौकी कृष्णानगर, दरोगा अमर सिंह यादव मूलगंज थाना से चौकी पाली, दरोगा लक्षमन चौकी पाली से थाना जाजमऊ, शेखपुर चौकी जाजमऊ थाने से अक्षय पवार को हरबंशमोहाल थाना भेजा गया है। 

चौकी प्रभारी सुजातगंज पवन दुबे को जेल चौकी का प्रभार, उर्सला चौकी विकास त्यागी को अहिरवा चौकी, दरोगा विनीत त्यागी को छावनी थाना से रामादेवी चौकी, दरोगा अरुण कुमार को चौकी अहिरवा से बकरमंडी चौकी, सत्येंद्र कुमार यादव को चुनाव सेल पूर्वी जोन वहीं अनूप कुमार को कोर्ट पैरोकार जाजमऊ थाना भेजा गया है।

पश्चिम जोन में कई दरोगा के कार्य क्षेत्र में बदलाव किया गया
वहीं डीसीपी पश्चिम की बात करें तो पश्चिम जोन में कई दरोगा के कार्य क्षेत्र में बदलाव किया गया है। बता दें कि डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने आज शनिवार को 10 दरोगाओं के कार्य क्षेत्र में बदलाव किया है। कानपुर विश्वविद्यालय चौकी प्रभारी सचिन सिरोही को कल्याणपुर थाना क्षेत्र की ही पनकी रोड चौकी प्रभारी बनाया है। एमआईजी चौकी प्रभारी सुभाष चंद्र वर्मा को सचेंडी थाना क्षेत्र की चकरपुर मंडी चौकी का भार सौंपा गया। पनकी थाने में तैनात दिनेश कुमार को थाना कल्याणपुर की नौशील धाम चौकी प्रभारी नियुक्त किया गया और थाना सचेंडी के बृजेश कुमार को इसी थाना क्षेत्र की सीढ़ी इटारा चौकी प्रभारी बनाया गया।

थाना पनकी में तैनात दरोगा सौरभ प्रताप सिंह को नई जिम्मेदारी
वहीं, बिठूर थाने में तैनात शुभम पांडेय को विश्वविद्यालय चौकी प्रभारी बनाया गया है। कल्याणपुर थाना क्षेत्र की नवशील धाम चौकी प्रभारी हरेंद्र सिंह को पनकी थाना क्षेत्र की एमआईजी चौकी का प्रभार दिया गया है।
थाना पनकी में तैनात दरोगा सौरभ प्रताप सिंह को सचेंडी थाने की बिनौर चौकी प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई और बिनौर चौकी में तैनात समर सिंह को थाना पनकी भेजा गया है। वहीं, सचेंडी थाना क्षेत्र की सीढ़ी इटारा चौकी के प्रभारी आनंद कुमार को थाना बिल्हौर भेजा गया तो थाना बिल्हौर से शेर सिंह को थाना कल्याणपुर के लिए स्थानांतरित किया गया है। 

Also Read

 ऑपरेशन गरुड़ के तहत दर्ज हुई पहली रिपोर्ट,जाने क्या है ऑपरेशन गरुड़

5 Oct 2024 02:34 PM

कानपुर नगर Kanpur News: ऑपरेशन गरुड़ के तहत दर्ज हुई पहली रिपोर्ट,जाने क्या है ऑपरेशन गरुड़

मिशन शक्ति के फेज 5 की शुरुआत नवरात्रि से शुरू हो चुकी है। मिशन शक्ति के तहत इस बार मुख्यमंत्री के निर्देश पर ऑपरेशन गरुड़ चलाया गया है।ऑपरेशन गरुड़ के तहत पहली रिपोर्ट भी कानपुर में दर्ज की गई है।यह पहली रिपोर्ट बर्रा थाने में दर्ज की गई है। और पढ़ें