Kanpur News : ऑपरेशन गरुड़ के तहत दर्ज हुई पहली रिपोर्ट

ऑपरेशन गरुड़ के तहत दर्ज हुई पहली रिपोर्ट
UPT | symbolic

Oct 05, 2024 15:54

मिशन शक्ति के फेज 5 की शुरुआत नवरात्रि से शुरू हो चुकी है। मिशन शक्ति के तहत इस बार मुख्यमंत्री के निर्देश पर ऑपरेशन गरुड़ चलाया गया है।ऑपरेशन गरुड़ के तहत पहली रिपोर्ट भी कानपुर में दर्ज की गई है।यह पहली रिपोर्ट बर्रा थाने में दर्ज की गई है।

Oct 05, 2024 15:54

Kanpur News : मिशन शक्ति के फेज 5 की शुरुआत नवरात्रि से शुरू हो चुकी है। मिशन शक्ति के तहत इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर ऑपरेशन गरुड़ चलाया गया है।ऑपरेशन गरुड़ के तहत पहली रिपोर्ट भी कानपुर में दर्ज की गई है।यह पहली रिपोर्ट बर्रा थाने में दर्ज की गई है।दर्ज हुई रिपोर्ट में सोशल मीडिया पर जीजा ने साली व उसके पति को लेकर गंदे गंदे पोस्ट और कमेंट डाले थे।जिसके बाद डीसीपी साउथ के आदेश पर देर रात यह रिपोर्ट दर्ज की गई है।

बर्रा थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट
बता दे की बर्रा विश्व बैंक में युवती अपने परिवार के साथ रहती है।उसकी बहन का जीजा के साथ विवाद चल रहा है।उसने यशोदा नगर निवासी जीजा विनीत गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा रखा है। इस बात से विनीत खुन्नस रखता है।वह साली व साढू के खिलाफ आए दिन सोशल मीडिया पर अभद्र पोस्ट और कमेंट डालता रहता था। कई बार फोटो का स्क्रीनशॉट लेकर एक्स पर भी डाल चुका है।युवती ने बदनाम करने का आरोप लगाया है। युवती के मुताबिक शिकायत करने वह पहले बर्रा थाने में गई पर सुनवाई नहीं होने पर शिकायत डीसीपी साउथ अंकित शर्मा से की।डीसीपी साउथ ने बताया कि बर्रा थाने में आरोपित जीजा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।मिशन शक्ति के तहत जिले की यह पहली रिपोर्ट है।

3 अक्टूबर से शुरू हुआ मिशन शक्ति फेज 5 अभियान
महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण और महिला बीट को सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री के निर्देश पर मिशन शक्ति फेज 5 का शुभारंभ शारदीय नवरात्र 3 अक्टूबर से शुरू हुआ था। मिशन शक्ति फेज 5 के अंतर्गत ऑपरेशन गरुड़ ऑपरेशन शील्ड ऑपरेशन डिस्ट्रॉय ऑपरेशन बचपन ऑपरेशन खोज ऑपरेशन मजनू ऑपरेशन नशा मुक्ति ऑपरेशन रक्षा ऑपरेशन ईगल के माध्यम से 90 दिवसीय विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में नामित सभी पुलिसकर्मियों को ब्रीफ कर दिया गया था।इसके साथ ही सभी महिला पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया गया था कि प्रतिदिन स्कूल कॉलेज शिक्षण संस्थानों बाजारों और शारदीय नवरात्र में लगने वाले मेलों पंडालों और सार्वजनिक स्थानों पर भ्रमण कर छात्र-छात्राओं महिलाओं और बच्चियों को प्रदेश सरकार की हेल्पलाइन योजनाओं के बारे में जागरूक किया जाए। पुलिस की टीम 1090, 1098, 112, 181, 102, 108 और पाक्सो एक्ट के बारे में जागरूक करें।

Also Read