सीएसजेएमयू ने शोध के क्षेत्र में हासिल की एक और उपलब्धि : 6 नए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए मिला अनुदान

6 नए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए मिला अनुदान
UPT | छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय

Sep 23, 2024 18:37

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय ने शोध के क्षेत्र में एक और उपलब्धि हासिल की है। प्रदेश सरकार की ओर से विवि को 6 नए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित करने के लिए अनुदान की स्वीकृति मिल गई है।

Sep 23, 2024 18:37

Kanpur News : कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय ने शोध के क्षेत्र में एक और उपलब्धि हासिल की है। प्रदेश सरकार की ओर से विवि को 6 नए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित करने के लिए अनुदान की स्वीकृति मिल गई है। जिसके बाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने चयनित शिक्षकों को बधाई दी। प्रो. पाठक ने कहा कि विवि में शोध की नई संस्कृति विकसित हो रही है। नए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के माध्यम से सम्बन्धित शिक्षक अपने-अपने विषय में बेहतर अनुसंधान कार्य करेंगे।

इन शिक्षकों को मिली धनराशि

बता दें कि हाल ही में यूपी के विभिन्‍न राज्य विश्वविद्यालयों द्वारा शासन को सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना के लिए आवेदन किए गए थे। शासन ने सोमवार दोपहर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस देने की घोषणा की। विश्वविद्यालय के विभिन्न शिक्षकों द्वारा सेंटर फॉर एक्सीलेंस के लिए आवेदन किया गया था। इसे उत्तर प्रदेश शासन ने मंजूरी दे दी है। इसके तहत प्रो. सुधांशु पांड्या को 4 लाख 20 हजार, डॉ. मानस उपाध्याय को 5 लाख 10 हजार रुपये, डॉ. प्रशांत त्रिवेदी को 4 लाख 80 हजार रुपये, डॉ. तनुजा भट्ट को 5 लाख 20 हजार, डॉ. पंकज द्विवेदी को 3 लाख 75 हजार और डॉ. गोपाल सिंह को 4 लाख 40 हजार की धनराशि की संस्तुति सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए की गई है। चयनित शिक्षकों के माध्यम से किए जाने वाले अध्ययन के पश्चात प्राप्त समस्त सुझावों एवं निष्कर्षों की एक विस्तृत रिपोर्ट उत्तर प्रदेश राज्य शिक्षा उच्च परिषद, उत्तर प्रदेश शासन को भी भेजा जाएगा।

Also Read