Kanpur News: महिला रेजिडेंट डॉक्टर से छेड़खानी व अभद्रता के मामले में डिप्टी सीएम ने की बड़ी कार्रवाई, जाने पूरा मामला

महिला रेजिडेंट डॉक्टर से छेड़खानी व अभद्रता के मामले में डिप्टी सीएम ने की बड़ी कार्रवाई, जाने पूरा मामला
UPT | उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक

Oct 18, 2024 19:36

यूपी के उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। डिप्टी सीएम ने बीते दिनों जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की महिला जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर से अभद्रता के आरोप में नेत्र चिकित्सक के खिलाफ कार्यवाही की है।डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निर्देश पर नेत्र सर्जन का तबादला कर दिया गया है।

Oct 18, 2024 19:36

Kanpur News: यूपी के उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। डिप्टी सीएम ने  बीते दिनों जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की महिला जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर से अभद्रता के आरोप में नेत्र चिकित्सक के खिलाफ कार्यवाही की है।डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निर्देश पर नेत्र सर्जन का तबादला कर दिया गया है। साथ ही अनुशासनिक कार्रवाई के लिए जांच कमेटी गठित करने की भी संस्तुति की गई है।

डिप्टी सीएम ने की कार्यवाही
बता दें कि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की महिला रेजिडेंट डॉक्टर ने उर्सला अस्पताल के नेत्र चिकित्सक डॉ. जेएन कटियार पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था।जिसके बाद महिला रेजिडेंट डॉक्टर ने इसकी लिखित शिकायत मेडिकल कालेज के प्राचार्य और स्वरूप नगर थाने में की थी।महिला डॉक्टर की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन उसको उसी दिन जमानता मिल गई।वही इस पूरे मामले को डिप्टी सीएम ने खुद संज्ञान लिया था।जिसके बाद अब डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निर्देश पर डाॅक्टर का कानपुर से बलिया तबादला कर दिया गया है। साथ ही अस्पताल व विभाग की छवि करने के आरोप में डॉ जेएन कटियार के खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही करने की भी संस्तुति की थी।डिप्टी सीएम ने इसके लिए चिकित्सा स्वास्थ एवं परिवार कल्याण के मंडलीय अपर निदेशक को जांच अधिकारी नामित करने के निर्देश भी प्रमुख सचिव को दिए है।

मरीजो से अभद्रता के मामले को भी लिया संज्ञान
उधर उर्सला अस्पताल में मरीज से अभद्रता संबंधी खबरे भी मीडिया में प्रकाशित हुई थी।इसको लेकर भी डिप्टी सीएम ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है।साथ ही उर्सला के निदेशक से पूरे प्रकरण की जांच कर आख्या एवं निदेशक द्वारा प्रभावी नियंत्रण न रख पाने के लिए उनका स्पष्टीकरण तलब किया गया है।एक सप्ताह में चिकित्सा एवं स्वास्थ परिवार कल्याण विभाग के महानिदेशक को रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

Also Read

पीडीए सम्मलेन में प्रदेश अध्यक्ष के सामने विधायक-जिलाध्यक्ष के बीच तीखी झपड़, फिर समर्थक आपस में भिड़े

18 Oct 2024 08:51 PM

कानपुर नगर UP Assembly By-Election : पीडीए सम्मलेन में प्रदेश अध्यक्ष के सामने विधायक-जिलाध्यक्ष के बीच तीखी झपड़, फिर समर्थक आपस में भिड़े

कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। सपा के पीडीए सम्मलेन में जिलाध्यक्ष और विधायक के बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद उनके सार्थक भी आपस में भिड़ गए। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष मंच पर मौजूद थे। और पढ़ें