12 साल बाद इंसाफ : इटावा कोर्ट ने 12 को उम्रकैद की सजा सुनाई, परिवार पर बरसाईं थीं ताबड़तोड़ गोलियां

इटावा कोर्ट ने 12 को उम्रकैद की सजा सुनाई, परिवार पर बरसाईं थीं ताबड़तोड़ गोलियां
UPT | इटावा कोर्ट

Mar 17, 2024 18:03

इटावा में 12 साल पुराने हत्याकांड में 12 आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही कोर्ट ने 25-25 हजार का जुर्माना भी लगाया है। पीड़ित परिवार ने न्याय पाकर खुशी जाहिर की है।

Mar 17, 2024 18:03

Etawah News: यूपी के इटावा में 12 साल पहले एक दिल दहलाने वाली घटना घटी थी। इटावा के सीपुरी गांव में एक परिवार पर दबंगों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं थीं। जिसमें परिवार के एक सदस्य की मौत हो गई थी। इस मामले में 12 साल बाद कोर्ट का फैसला आया है। इटावा कोर्ट ने 12 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही 25-25 हजार का जुर्माना लगाया भी लगाया है। इस हत्याकांड में एक की मौत और आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे।

चौबिया थाना क्षेत्र के सीपुरी गांव निवासी ने संजय कुमार ने मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें आरोप लगाया गया था कि गांव के कुछ दबंगों ने आकर परिवार के सदस्यों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। जिसमें धीरज कुमार की मौत हो गई थी। वहीं, घटना में आठ लोग घायल हो गए थे। तहरीर के आधार पर पुलिस ने रघुवीर सिंह, ग्रीश शर्मा, संदीप, मानसिंह, छोटे लाल, संजु, अनिल, अनमोल शुक्ला, पुष्पेंद्र कुमार, संदीप सविता, श्याम, सुधीर कुमार समेत 15 लोगों के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास और एससीएसटी का मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिस ने बरामद किए थे असलहा-कारतूस
पुलिस ने सभी आरोपियों को अरेस्ट कर जेल भेजा था। इसके साथ आरोपियों की निशानदेही पर असलहा और कारतूस बरामद किए गए थे। न्यायधीश कुमार प्रशांत ने रघुवीर, संदीप, ग्रीश, छोटेलाल, मानसिंह, अनिल कुमार, संजू, पुष्पेंद्र कुमार, अनमोल, श्याम, संदीप सविता, सुधीन कुमार को दोषी करार देते हुए, उम्रकैद की सजा सुनाई है।

12 साल बाद मिला न्याय
इटावा हत्याकांड मामले में परिजनों को 12 साल बाद न्याय मिला है। कोर्ट का फैसला आने के बाद परिजनों ने खुशी क जाहिर की है। परिजनों का इस बात का मलाल है कि फैसला आने में एक दशक का समय लग गया। परिवार का कहना है कि फैसला आने के बाद गांव में तनाव की स्थिति बनी है।
 

Also Read

बारावफात जुलूस के बाद दो समुदायों में पथराव, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, DM और SP मौके पर पहुंचे

17 Sep 2024 12:08 AM

फर्रुखाबाद Farrukhabad News : बारावफात जुलूस के बाद दो समुदायों में पथराव, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, DM और SP मौके पर पहुंचे

बारावफात जुलूस निकलने के बाद ब्लॉक मार्ग के पास दो समुदाय के लोगों में हूटिंग को लेकर पथराव हो गया। इस दौरान... और पढ़ें