Complaint Filed: कानपुर में कथावाचक प्रदीप मिश्रा पर परिवाद दाखिल, राधारानी पर की थी विवादित टिप्पणी

कानपुर में कथावाचक प्रदीप मिश्रा पर परिवाद दाखिल, राधारानी पर की थी विवादित टिप्पणी
UPT | कथावाचक प्रदीप मिश्रा

Jun 14, 2024 17:32

कानपुर में शिव कथावाचक प्रदीप मिश्रा पर अधिवक्ता ने परिवाद दायर किया है। ​शिव कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने कथा के दौरान राधारानी पर विवादित टिप्पणी की थी। जिसकी वजह से ब्रज में उनके खिलाफ गुस्सा व्याप्त है। उनके खिलाफ नाराजगी प्रदेश के अन्य शहरों तक पहुंच रही है।

Jun 14, 2024 17:32

Kanpur News: यूपी के कानपुर में प्रसिद्ध कथावाचक प्रदीप मिश्रा पर एमएम चतुर्थ की कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है। कानपुर के रहने वाले अधिवक्ता मनोज दीक्षित ने परिवाद दाखिल कराया है। प्रदीप मिश्रा पर आरोप है कि उन्होंने कथा के दौरान राधारानी पर विवादित टिप्पणी की थी। यूट्यूब चैनल पर शिव कथावाचक प्रदीप मिश्रा द्वारा की गई विवादित टिप्पणी का वीडियो देखा जा सकता है। राधा—कृष्ण को मानने वाले करोड़ों हिंदू भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 26 जून की तारीख निय​त की है।

गोविंद नगर थाना क्षेत्र स्थित रतनलाल नगर में रहने वाले मनोज दीक्षित पेशे से अधिवक्ता हैं। कानपुर कचहरी में वकालत करते हैं। मनोज दीक्षित ने प्रदीप मिश्रा पर आईपीसी की धारा 153ए/295ए और 298 के तहत परिवाद दाखिल कराया है। कोर्ट से मांग की गई है, कथावाचक प्रदीप मिश्रा को तलब कर कार्रवाई की जाए। मनोज का कहना है कि मैं राधारानी का परम भक्त हूं। मैं प्रतिदिन उनकी पूजा—अर्चना करता हूं।

विवादित टिप्पणी
मनोज दीक्षित के मुताबिक बीते 13 जून की सुबह समाचार पत्र में प्रदीप मिश्रा के विवादित कथन के बारे पढ़ा। जिसमें लिखा था कि शिव कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने एक कथा के दौरान कहा था कि राधारानी बरसाना की नहीं हैं, वह रावल की हैं। बरसाना में उनके पिता वृषभानु की एक बार कचहरी लगती थी। इस लिए वह वर्ष में एक बार यहां पर आती थीं। इस लिए इस स्थान का नाम बरसाना पड़ा। उन्होंने ये भी कहा कि भगवान श्रीकृष्ण केसाथ राधारानी का विवाह नहीं हुआ। उनका विवाह छाता के अनय घोष से हुआ था।

26 जून को होगी सुनवाई
कथावाचक प्रदीप मिश्रा की इस विवादित टिप्पणी ने करोड़ों भक्तों को आहत किया है। धार्मिक भावनाओं आस्था व विश्ववास को गहरी चोंट पहुंचाई है। संम्पूर्ण ब्रजमंडल में राधा रानी के अस्तित्व पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। कृष्ण राधा के भक्तों में असंतोष व्याप्त है। कोर्ट परिवार पर 26 जून को सुनवाई करेगा।
 

Also Read

कॉरिडोर-2 के एलिवेटेड सेक्शन की पाइलिंग कार्य का हुआ शुभारंभ

2 Jul 2024 10:09 PM

कानपुर नगर कानपुर मेट्रो : कॉरिडोर-2 के एलिवेटेड सेक्शन की पाइलिंग कार्य का हुआ शुभारंभ

कानपुर शहर वासियों के लिए एक राहत की खबर सामने निकल कर आ रही है। बीते कई सालों से लगातार मेट्रो निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है और लगभग काफी हद तक पूरा भी हो चुका है। और पढ़ें