Kanpur News: 'वोट जिहाद' के बयान पर घमासान, सलामान खुर्शीद की भतीजी मारिया पर मुकदमा दर्ज, बीजेपी ने साधा निशाना

'वोट जिहाद' के बयान पर घमासान, सलामान खुर्शीद की भतीजी मारिया पर मुकदमा दर्ज, बीजेपी ने साधा निशाना
UPT | सपा नेत्री मारिया आलम खां

May 01, 2024 09:41

इंडिया गठबंधन की जनसभा में सपा नेत्री मारिया आलम खां के वोट जिहाद वाले बयान को यूपी की सियासत में घमासान मचा हुआ है। चुनाव आयोग ने उनके इस बयान को संज्ञान में लिया है। चुनाव आयोग ने सलमान खुर्शीद और मारिया आलम खां पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया है।

May 01, 2024 09:41

Kanpur News: लोकसभा चुनाव 2024 में 'वोट जिहाद' नाम के शब्द की एंट्री हो गई है। 'वोट जिहाद' के बयान पर राजनीतिक गलियारों में घमासान मचा हुआ है। पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की मौजूदगी में उनकी भतीजी मारिया आलम खां ने संविधान बचाने के लिए मुस्लिम वोटरों से 'वोट जिहाद' की अपील की थी। उनके इस बयान को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है। बयान को समाज विरोधी और ध्रुवीकरण करार दिया है। सलमान खुर्शीद और मारिया के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया है।

फर्रूखाबाद के कायमगंज चिलांका मोहल्ले में इंडिया गठबंधन प्रत्याशी राम नवल किशोर के समर्थन में सोमवार शाम जनसभा की गई थी। जिसमें सपा और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने शिरकत की थी। वहीं, पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। जिसमें सलमान खुर्शीद की भतीजी और सपा नेता मारिया आलम खां कहा कि अल्पसंख्यक के सामने मौजूदा हालात में वोट जिहाद जरूरी है। उन्होंने कहा कि हर महिला—पुरूष को वोट जिहाद से संविधान बचाने की जंग लड़ेगा। उनका यह बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

हुक्का पानी बंद कर देना चाहिए
उन्होंने आगे कहा कि बहुत ही अक्लमंदी, समझदारी के साथ बहुत जज्बाती ना होकर खामोशी के साथ वोटों का जिहाद करो। हम सिर्फ वोट का जिहाद कर सकते हैं। इस संघी सरकार को भगाने का काम कर सकते हैं। हमें शर्म आती है कि कुछ मुस्लमानों ने मुकेश राजपूत की मीटिंग कराई। समाज के लोगों को उनका हुक्का पानी बंद कर देना चाहिए। आज कितने लोग सीएए और एनआरसी की वजह से जेल में बंद हैं। हमें खुशी होती है कि सलमान खुर्शीद उन बच्चों के केस बिना फीस लिए लड़ रहे हैं।

सलमान खुर्शीद—मारिया बनी आरोपी
चुनाव आयोग ने इस मामले को संज्ञान में लिया है। मजिस्ट्रेट ने डॉ मनोज शर्मा को मारिया के साथ ही सलमान खुर्शीद को भी आरोपी बनाया है। उनपर आरोप लगे हैं कि अल्पसंख्यक समुदाय के सामने वोट जिहाद का नाम लेकर सपा के पक्ष में मतदान करने के लिए ध्रुवीकरण का भाषण दिया गया। यह समाज विरोधी है, और आचार संहिता का उल्लंघन है।
 

Also Read

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

3 Jul 2024 02:20 PM

कानपुर नगर Kanpur News : प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

कानपुर के गोविन्द नगर थानाक्षेत्र अंतर्गत देर रात एक प्लास्टिक रिसाइकिल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई।आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते आग बगल में बनी फैक्ट्री में लग गई जिसके बाद आग ने विकराल रूप ले लिया… और पढ़ें