हत्या या आत्महत्या : दो सहेलियों के शव गांव पहुंचने पर मचा कोहराम, दो घंटों तक परिजनों ने किया हंगामा, आम के बाग में लटकती हुईं मिली थी लाशें

दो सहेलियों के शव गांव पहुंचने पर मचा कोहराम, दो घंटों तक परिजनों ने किया हंगामा, आम के बाग में लटकती हुईं मिली थी लाशें
UPT | पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया।

Aug 29, 2024 02:06

फर्रूखाबाद में मंगलवार को आम के बाग में दो सहेलियों के शव पेड़ से लटकते हुए पाए गए थे। पोस्टमॉर्टम के बाद जब शव गांव पहुंचे तो परिवारों में कोहराम मच गया। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए, शव नहीं उठने दिए। जब अधिकारियों ने उन्हें समझाया तब जाकर दो घंटे बाद उनके शव अंतिम संस्कार के लिए घाट पहुंचे। 

Aug 29, 2024 02:06

Farrukhabad News : यूपी के फर्रूखाबाद में मंगलवार को एक खौफनाक घटना सामने आई थी। आम के बाग में दो सहेलियों के लटकते हुए शव मिले थे। पोस्टमॉर्टम के बाद जब दोनों के शव गांव पहुंचे तो कोहराम मच गया। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। अंतिम संस्कार के लिए दो घंटे तक शव नहीं उठने दिया। फर्रूखाबाद के आलाधिकारी परिजनों को समझाने में जुटे रहे।

जिला प्रशासन के अधिकारियों के समझाने के बाद परिजनों ने शव उठने दिया। तब जाकर प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली। डीएम वीके सिंह, एसपी आलोक प्रियदर्शी कोतवाली में बैठकर स्थिति का जायजा लेते रहे। शव उठने के बाद डीएम और एसपी अटैना घाट पहुंचे। परिजन हत्या मानकर मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे।

परिजनों के आरोप पर पुलिस का तर्क
परिजनों का आरोप था कि दोनों के शरीर में घसीटने के निशान थे। वहीं पुलिस का कहना है कि पिकअप में शव लाने पर घसीटने के निशान बने हैं। फिलहाल पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच में जुटी है। वहीं, शव पहुंचते ही हजारों की संख्या में ग्रामीण इकठ्ठा हो गए। हालात संभालने के लिए आसपास के थानों को फोर्स मौके पर पहुंच गया।

क्या था मामला
कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले किसान की बेटी (18), उनके पड़ोसी की बेटी (17) सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर हो रहे जागरण में शामिल होने के लिए गईं थीं। जब दोनों सहेलियां देर रात तक घर वापस नहीं लौटी, तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की।

आम के बाग में लटक रहे थे शव
मंगलवार सुबह खेतों पर गए ग्रामीणों ने आम के बाग में दुपट्टे के सहारे पेड़ से दो सहेलियो के शव लटकते हुए देखा। ग्रामीणों ने इसकी सूचना परिजनों को दी, तो परिवार में कोहराम मच गया। घटना की सूचना पर पहुंची पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा था।

पोस्टमॉर्टम की कराई गई वीडियोग्राफी
मृतक सहेलियों के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया था। डॉक्टरों के पैनल से दोनों का पोस्टमॉर्टम कराया गया। इसके साथ ही वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कराई गई। सीएमओ डॉ अवनींद्र कुमार ने बताया कि दोनों सहेलियों की फंदा लगाने से दम घुटने के कारण मौत हुई है। 

Also Read

दबंग ने ईंट-डंडे से पीटकर मजदूर को उतारा मौत के घाट, मजदूरी करने से मना करने पर मिली मौत की सजा

18 Sep 2024 11:19 AM

औरैया खौफनाक घटना: दबंग ने ईंट-डंडे से पीटकर मजदूर को उतारा मौत के घाट, मजदूरी करने से मना करने पर मिली मौत की सजा

औरैया में एक मजदूर ने मजदूरी करने से मना कर दिया। इस बात से नाराज दबंग ने मजदूर की पीटकर कर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्यारोपी दबंग को अरेस्ट कर मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें