ट्रेन पलटाने की साजिश: रेलवे ट्रैक पर मिले फायर सेफ्टी सिलिंडर की जांच गोरखपुर मंडल करेगा, एक और साजिश नाकाम

रेलवे ट्रैक पर मिले फायर सेफ्टी सिलिंडर की जांच गोरखपुर मंडल करेगा, एक और साजिश नाकाम
UPT | फायर सेफ्टी सिलिंडर

Oct 01, 2024 15:47

कानपुर में गोविंदपुरी स्टेशन से आधा किलोमीटर दूर कानपुर-झांसी रेलवे लाइन पर फायर सेफ्टी सिलिंडर मिला था। जिसमें गोरखपुर लिखा हुआ था, पायलट की सूझबूझ से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। फिलहाल इस मामले की जांच अब गोरखपुर मंडल के अधिकारी करेंगे।

Oct 01, 2024 15:47

Kanpur News: यूपी के कानपुर में बीते डेढ़ महीने से ट्रेन पलटाने की साजिश रची जा रही। बीते रविवार भोर पहर गोविंदपुरी स्टेशन से लगभग 500 मीटर दूर कानपुर-झांसी रेलवे लाइन पर फायर सेफ्टी सिलिंडर मिला था। रेलवे ट्रैक पर मिले फायर सेफ्टी सिलिंडर की जांच अब गोरखपुर मंडल करेगा। इसकी रिपोर्ट उत्तर मध्य रेलवे के कई विभागों के वरिष्ठ अधिकारी तैयार करेंगे, जिसे जल्द ही गोरखपुर भेजा जाएगा। आरपीएफ फायर सेफ्टी सिलिंडर भी गोरखपुर भेजेगा।

कानपुर-झांसी रुट की डाउन लाइन पर रविवार सुबह पांच किलोग्राम का भरा हुआ फायर सेफ्टी सिलिंडर मिला था। लखनऊ जा रही पुष्पक एक्सप्रेस के चालक ने फायर सेफ्टी सिलिंडर देखा तो इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। लोको पायलेट ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। जिससे आरपीएफ, जीआरपी समेत रेलवे अधिकारी एक्टिव मोड पर आ गए।

गोरखपुर मंडल करेगा जांच 
फायर सेफ्टी सिलिंडर में गोरखपुर लिखा हुआ था। लोको पायलट उस सिलिंडर को लेकर सेंट्रल स्टेशन आ गए थे। शुरूआती जांच में पुष्पक से पहले कुशीनगर एक्सप्रेस से सिलिंडर गिरने या फिर फेंके जाने की आशंका जताई जा रहीं है। उत्तर मध्य रेलवे के पीआरओ अमित सिंह ने बताया है कि इस मामले की जांच गोरखपुर मंडल के अधिकारी करेंगे।

कमेटी गठित की गई 
उत्तर मध्य रेलवे के सीनियर सुपरवाईजर की एक कमेटी गठित की गई है। इसमें आरपीएफ, कैरिज एंड वैगन विभाग, मैकेनिकल और अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हैं। यह कमेटी अपनी रिपोर्ट गोरखपुर को भेजेगी। इसके साथ ही जल्द रिपोर्ट तैयारी करने की बात कही जा रही है।

Also Read

कानपुर देहात में ग्राम प्रधान को अनियंत्रित वाहन ने मारी टक्कर, इलाज के दौरान मौत

1 Oct 2024 08:06 PM

कानपुर देहात Road Accident: कानपुर देहात में ग्राम प्रधान को अनियंत्रित वाहन ने मारी टक्कर, इलाज के दौरान मौत

कानपुर देहात में अज्ञात वाहन की टक्कर से इलाज के दौरान ग्राम प्रधान की मौत हो गई। प्रधान की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। वहीं गांव में शोक की लहर है, संदलपुर ब्लॉक में मृतक प्रधान के लिए शोक सभा रखी गई। और पढ़ें