Kanpur News: दशहरा मेले को देखते हुए आज कानपुर की यातायात व्यवस्था में रहेगा बदलाव,जाने पूरा रुट....

दशहरा मेले को देखते हुए आज कानपुर की यातायात व्यवस्था में रहेगा बदलाव,जाने पूरा रुट....
UPT | यातायात पुलिस

Oct 12, 2024 07:38

कानपुर की यातायात व्यवस्था में आज यातायात पुलिस द्वारा कुछ बदलाव किया गया है।यह व्यवस्था परेड में रावण वध और दशहरा मेले को देखते हुए की गई है। जो की शाम 5:00 बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक लागू रहेगी।

Oct 12, 2024 07:38

Kanpur News: कानपुर शहर वासियों के लिए बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है।कानपुर शहर की यातायात व्यवस्था में आज बदलाव किया गया है। यह बदलाव परेड में रावण वध और दशहरा मेले को लेकर किया गया है। इसलिए अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो आपके लिए रूट प्लान जानना बेहद जरूरी है।यह यातायात व्यवस्था आज शाम 5:00 से कार्यक्रम की समाप्ति तक लागू रहेगी।यातायात पुलिस द्वारा जो रूट प्लान तैयार किया गया है वह इस प्रकार है।
ये है पूरा रुट

● लाल इमली चौराहे से कोई वाहन कार सेट चौराहे की तरफ नहीं जाएगा।लाल इमली पर आने वाले वाहन सिल्वर्टन तिराहा से वीआईपी रोड होते हुए मेघदूत तिराहे से माल रोड जा सकेगा।

● एमजी कॉलेज चौराहे से कोई भी वाहन कारसेट व नवीन मार्केट की तरफ नहीं जा सकेंगे।यह वहां सिल्वर्टन तिराहे और ग्रीनपार्क चौराहे से वीआईपी रोड होते हुए अपने गंतव्य की तरफ जाएंगे।

● बड़ा चौराहा से कोई भी वाहन परेड की तरफ नहीं जाएगा। ऐसे वाहन मेस्टन रोड होते हुए मूलगंज की तरफ या उर्सला से यू टर्न लेकर बड़ा चौराहा की तरफ जा सकेंगे।

● चेतना चौराहे से कोई भी वाहन बड़ा चौराहा की तरफ नहीं जाएगा। ऐसे वाहन व्यायाम साला होते हुए मेघदूत की तरफ जा सकेंगे।

● मेघदूत तिराहे से कोई भी वाहन बड़े चौराहा की तरफ नहीं जा सकेगा। ऐसे वाहन वीआईपी रोड सरसैया घाट होते हुए अपने गंतव्य की तरफ जाएंगे।

● यतीम खाना चौराहे से कोई भी वाहन परेड की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। यह वाहन लाल इमली चौराहे से अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

● पोस्ट ऑफिस तिराहा से कोई भी वाहन मेनरोड पर नहीं जाने दिया जाएगा। ऐसे वाहन एनटीसी म्योर मिल की और जा सकेंगे।

● म्योर मिल की तरफ से कोई भी वाहन कारसेट की तरफ नहीं जाएगा।यह वाहन एमजी कॉलेज चौराहे या भार्गव हॉस्पिटल होते हुए अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

● लैंडमार्क तिराहा से कोई भी वाहन परेड की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। यह वाहन बड़े चौराहे की तरह मोड दिए जाएंगे।

● गिलिश बाजार चौराहा कोतवाली से कोई भी वाहन परेड की ओर नहीं जा सकेगा। ऐसे वाहन बड़ा चौराहा या मूलगंज होते हुए अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

● मूलगंज चौराहे से कोई भी वाहन सद्भावना चौराहे की तरफ नहीं जा सकेंगे ऐसे वाहन बड़ा चौराहा होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

● कोई भी भारी वाहन या मध्यम वाहन कल्याणपुर की ओर से आवास विकास नहर पनकी होते हुए अरमापुर की ओर नहीं जा सकेगा।ऐसे वाहन कल्याणपुर से जरीब चौकी होते हुए फजलगंज चौराहे से विजयनगर होते हुए भौति की ओर जा सकेंगे।

● कल्याणपुर से बारासिरोही नहर के मध्य कोई भी भारी या मध्यम वाहन नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन शताब्दी नगर होते हुए गंगागंज क्रॉसिंग से भौति की ओर जा सकेंगे।

● कंपनी बाग से आने वाला ट्रैफिक रेव थ्री तिराहे से आगे भैरव घाट मर्चेंट चेंबर टेफ्को ग्रीन पार्क चौराहे की तरफ नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन रेव थ्री से दाहिने मुड़कर आभा नर्सिंग होम होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

● उन्नाव की ओर से आने वाला ट्रैफिक गंगा बैराज से बाय मुड़कर कर्बला की ओर नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन गंगा बैराज से सीधे एस कोठारी सिंहपुर तिराहे से होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

● मंधना चौराहे से कोई भी भारी मध्यम वाहन गंगा बैराज की ओर नहीं जाएंगे।

● चौकी गंगा बैराज व थाना गंगा घाट उन्नाव से भारी व मध्यम वाहन गंगा बैराज की ओर नहीं आएंगे।

वहीं वाहनों की पार्किंग को लेकर भी यातायात पुलिस द्वारा स्थान निर्धारित किया गया है-
● अस्पताल के किनारे
●  नवीन मार्केट के अंदर
●  सोमदत्त प्लाजा के सामने
●  क्रिस्टल पार्किंग परेड चौराहा
●  चेतना चौराहे से सरसैया घाट चौराहे के बीच पार्किंग
●  नगर निगम इंटर कॉलेज के पास पार्किंग
●  एमजी कॉलेज चौराहे के पास खाली मिल के जमीन पर पार्किंग।

Also Read