दुष्कर्म के आरोपी नवाब सिंह के आलीशान होटल पर चल सकता है बुल्डोजर : तालाब की जमीन पर बना है रिश्तेदार के नाम पर होटल

तालाब की जमीन पर बना है रिश्तेदार के नाम पर होटल
UPT | नवाब सिंह

Aug 25, 2024 01:22

पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब के आलीशान होटल पर जल्द ही बुलडोजर का एक्शन होने वाला है। राजस्व विभाग की जांच में खुलासा हुआ है कि नवाब सिंह का होटल तालाब की जमीन पर बना हुआ है। यदि वर्तमान में किसी कोर्ट से इसपर स्टे नहीं होगा, तो ध्वस्तीकरण की कार्रवाई देखने को मिल सकती है। 

Aug 25, 2024 01:22

Kannauj News : यूपी के कन्नौज में दुष्कर्म के आरोपी नवाब सिंह की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं। ​राजस्व विभाग की टीमें नवाब सिंह और उनके करीबियों की संपत्तियों का ब्यौरा खंगालने में जुटा है। बीते दिनों नवाब सिंह के करीबी रिश्तेदार के कोल्ड स्टोर की वॉलबाउंड्री ध्वस्त कर दी गई थी। कोल्ड स्टोर की वालबाउंड्री ग्राम समाज की जमीन पर बनी हुई थी। जिला प्रशासन की नजर में नवाब सिंह का आलीशान होटल भी आ गया है।

राजस्व विभाग की जांच में सामने आया है कि सरायमीरा इलाके में जीटी रोड के किनारे तलाब की जमीन पर अपने रिश्तेदार के नाम पर होटल बना रखा है। प्रशासन ने उसे ध्वस्त करने की तैयारी शुरू कर दी है। तहसीलदार कोर्ट ने 2021 में उसे ध्वस्त करने का आदेश दिया था। उस वक्त सिविल कोर्ट से स्टे मिलने के बाद कार्रवाई को रोकनी पड़ी थी। राजस्व अधिकारियों को तलाब की जमीन पर होटल बने होने की पहले से जानकारी थी।

50 करोड़ की संपत्ति आ चुकी है सामने
पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह अपने डिग्री कॉलेज में 15 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद हैं। नवाब सिंह की अब तक 50 करोड़ की संपत्ति सामने आ चुकी है। प्रशासन की जांच में 31 मार्च 2021 को प्रशासन की टीम होटल ध्वस्त करने पहुंची थी। तब नवाब सिंह के समर्थकों की अधिकारियों और पुलिस से झड़प हुई थी। नवाब सिंह ने डीएम कोर्ट में तहसीलदार के आदेश के खिलाफ अपील की थी। उसी दिन सिविल कोर्ट से स्टे मिलने पर प्रशासन ने कार्रवाई करो दी थी।

अब होगी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई
तीन साल से अधिकारियो को मामले की जानकारी थी। लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। अब दुष्कर्म का मामला सामने आने के बाद राजस्व अधिकारी जांच कर कार्रवाई की बात कर रहे हैं। एसडीएम रामकेश का कहना है कि पहले भी प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया था। होटल तालाब की भूमि पर बना हुआ है। अब इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है कि वर्तमान में किसी कोर्ट से स्टे या फिर आदेश तो नहीं है। उसके बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read

बारावफात जुलूस के बाद दो समुदायों में पथराव, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, DM और SP मौके पर पहुंचे

17 Sep 2024 12:08 AM

फर्रुखाबाद Farrukhabad News : बारावफात जुलूस के बाद दो समुदायों में पथराव, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, DM और SP मौके पर पहुंचे

बारावफात जुलूस निकलने के बाद ब्लॉक मार्ग के पास दो समुदाय के लोगों में हूटिंग को लेकर पथराव हो गया। इस दौरान... और पढ़ें