Kannauj News : महंत नियुक्ति और आश्रम पर कब्जे को लेकर साधु पर जानलेवा हमला, ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगाई

महंत नियुक्ति और आश्रम पर कब्जे को लेकर साधु पर जानलेवा हमला, ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगाई
UP Times | आश्रम में रहने वाला संत

Jan 10, 2024 16:10

कन्नौज में देर रात एक साधु पर कुछ लोगों ने ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। गंभीर रूप से झुलसे साधु को आश्रम के ही साधु संतों ने तिर्वा के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां प्रथम उपचार...

Jan 10, 2024 16:10

Kannauj News : कन्नौज में देर रात एक साधु पर कुछ लोगों ने ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। गंभीर रूप से झुलसे साधु को आश्रम के ही साधु संतों ने तिर्वा के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां प्रथम उपचार के बाद उन्हें कानपुर के लिए रेफर कर दिया गया। मामले की जानकारी होते ही एसपी अमित कुमार आनंद पुलिस फोर्स के साथ मेडिकल कॉलेज पहुंच गए और मामले की जानकारी की।

साधु करीब 95% जले
बता दें कि कन्नौज कोतवाली गुरुसहायगंज क्षेत्र के गंगा घाट स्थित जलेसर घाट के आश्रम में 22 वर्षीय शिवदास उर्फ शिवम साधु संतों के साथ रहते हैं। वह आश्रम में रहकर सेवा भाव का कार्य करते हैं। साथी साधु रघुवीर दास की माने तो करीब चार पांच लोगों ने शिवदास पर हमला बोल कर, उनको आग लगा दी। घटना की जानकारी होते ही साथी साधुओं ने गुरसहायगंज थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तुरंत ही उनको तिर्वा के मेडिकल कॉलेज भर्ती कराएगा। गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें कानपुर के लिए रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि साधु शिवदास करीब 95% जल गया है।

पुलिस ने क्या बताया
बताया जा रहा है कि आश्रम पर महंत नियुक्त और कब्जे को लेकर एक विवाद चल रहा था। इस विवाद के चलते ही साधु शिवदास को आग के हवाले किया गया। मामले में एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि एक साधु शिवदास को आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। थाना गुरसहायगंज पुलिस द्वारा तत्काल उन्हें तिर्वा के मेडिकल कॉलेज उपचार के लिए ले जाया गया। इनके द्वारा गांव के ही दो व्यक्ति और तीन साधुओं पर आग लगाने का आरोप लगाया गया है। इस मामले की जांच में प्रथम दृष्टया मंदिर में महंत नियुक्ति के मामले का विवाद सामने आया है । प्रकरण की जांच की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसे पर कार्रवाई की जाएगी ।

एसपी ने दी घटना की यह जानकारी
पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि एक साधु शिवदास को आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। थाना गुरसहायगंज पुलिस द्वारा तत्काल उन्हें तिर्वा के मेडिकल कॉलेज उपचार के लिए ले जाया गया। इनके द्वारा गांव के ही दो व्यक्ति और तीन साधुओं पर आग लगाने का आरोप लगाया गया है । इस मामले की जांच में प्रथम दृष्टया मंदिर में महंत नियुक्ति के मामले का विवाद सामने आया है । प्रकरण की जांच की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसे पर कार्रवाई की जाएगी ।

Also Read

नर्सिंग होम की ऑनर से 1.50 करोड़ की ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,भेजा जेल

6 Oct 2024 05:30 PM

कानपुर नगर Kanpur News: नर्सिंग होम की ऑनर से 1.50 करोड़ की ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,भेजा जेल

शहर की एक प्रतिष्ठित डॉक्टर से उनके पास काम करने वाले कर्मचारियों ने षडयंत्र और धोखाधड़ी करके 1.5 करोड़ की ठगी कर ली। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। और पढ़ें