Kannauj Rape Case: पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह-उनके भाई नीलू यादव पर होगी गैंगस्टर की कार्रवाई, संपत्ति जब्त करने की तैयारी

पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह-उनके भाई नीलू यादव पर होगी गैंगस्टर की कार्रवाई, संपत्ति जब्त करने की तैयारी
UPT | नवाब सिंह

Sep 22, 2024 10:04

कन्नौज से पूर्व ब्लॉक नवाब सिंह और उनके भाई नीलू यादव पर पुलिस गैंगस्टर की कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है। पुलिस ने पुराने आपराधिक इतिहास को निकालते हुए गैंग चार्ट तैयार किया है। जिलाधिकारी को फाइल भेजी गई है।

Sep 22, 2024 10:04

Kannauj News: यूपी के कन्नौज में पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद हैं। कन्नौज पुलिस नवाब सिंह यादव और उनके भाई नीलू यादव पर गैंगस्टर की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। इसके बाद जिलाधिकारी का अनुमोदन मिलते ही संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। दरअसल दोनों भाइयों के पास करोड़ों की संपत्ति है। 

एसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों का आपराधिक इतिहास निकालकर गैंग चार्ट तैयार किया गया है। इनकी फाइल तैयार कर जिलाधिकारी को भेजा गया है। इसके साथ ही पुलिस ने मुख्य आरोपी नवाब सिंह, सह आरोपी नीलू यादव और पीड़िता की बुआ के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दिया है।

आरोपपत्र दाखिल 
शासकीय अधिवक्ता के मुताबिक विवेचक सदर कोतवाल कपिल दुबे द्वारा कोर्ट में प्रस्तुत किए गए आरोप पत्र का प्रसंज्ञान लेते हुए पॉक्सो कोर्ट में सुनवाई के लिए के लिए अगली तारीख 30 सितंबर निर्धारित कर दी है। इसके बाद मुकदमे का ट्रायल शुरू हो जाएगा। एसपी अमित कुमार आनंद के मुताबिक नवाब सिंह और नीलू यादव पर पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं।

आपराधिक इतिहास पर गैंगचार्ट तैयार
उन्होंने बताया कि जब दोनों भाइयों का आपराधिक इतिहास खंगाला गया तो सामने कि कई संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। इन्ही मुकदमों के आधार पर गैंग चार्ट तैयार किया गया है। जिसे अनुमोदन के लिए जिलाधिकारी के पास भेजा गया है। जिलाधिकारी की अनुमति मिलते ही गैंगस्टर में मुकदमा दर्ज होगा।

Also Read

फोम फैक्टरी में आग से छह मजदूरों की मौत, तीन जिंदा जले-डीएनए टेस्ट से होगी पहचान, चार झूलसे हालत गंभीर

22 Sep 2024 11:13 AM

कानपुर देहात Kanpur Dehat News: फोम फैक्टरी में आग से छह मजदूरों की मौत, तीन जिंदा जले-डीएनए टेस्ट से होगी पहचान, चार झूलसे हालत गंभीर

कानपुर देहात के रनियां में फोम गद्दा फैक्टरी में आग लग गई। इस आग ने कई परिवारों को बर्बाद कर दिया। छह मजदूरों की मौत हो गई, जबकि चार मजदूरों का उपचार चल रहा हैं। पुलिस और अग्निशमन विभाग घटना की जांच में जुटे हैं और पढ़ें