Kannauj Rape Case : नवाब सिंह के भाई नीलू यादव-बुआ की पुलिस कस्टडी रिमांड पर सुनवाई, पुलिस ने तैयार की सवालों की लिस्ट

नवाब सिंह के भाई नीलू यादव-बुआ की पुलिस कस्टडी रिमांड पर सुनवाई,  पुलिस ने तैयार की सवालों की लिस्ट
UPT | नवाब सिंह

Sep 10, 2024 00:30

कन्नौज पुलिस को पूर्व ब्लॉक प्रमुख नीलू यादव और दुष्कर्म पीड़िता की बुआ की पुलिस कस्टडी रिमांड मिल सकती है। कोर्ट कस्टडी रिमांड पर आज सुनवाई करेगी। पुलिस ने दोनों से पूछताछ के लिए सवालों की लंबी सूची तैयार की है।

Sep 10, 2024 00:30

Kannauj News : यूपी के कन्नौज से पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह की मुस्किलें बढ़ने वाली हैं। उनकी डीएनए रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कानूनी शिकांजा कसता जा रहा है। नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में नवाब सिंह के भाई नीलू यादव साक्ष्य मिटाने के आरोपी हैं। सोमवार को नीलू यादव और पीड़िता की बुआ को पुलिस कस्टडी रिमांड पर सुनवाईं होनी है। पुलिस को उम्मीद है कि कोर्ट नीलू यादव और बुआ कि कस्टडी रिमांड दे देगी। वहीं, पुलिस ने दोनों से पूछताछ करने के लिए सवालों की लंबी लिस्ट तैयार कर रखी है।

पुलिस का कहना है कि कस्टडी रिमांड मिलते ही सबूतों को इकठ्ठा कर चार्जशीट न्यायलय में दाखिल की जाएगी। एसपी अमित कुमार आनंद का कहना है कि नाबालिग से दुष्कर्म कांड की विवेचना लगभग पूरी हो चुकी है। इस केस से जुड़े नीलू यादव और पीड़िता की बुआ से पूछताछ करनी है, इनसे पूछताछ में जो तथ्य आएंगे वह मुकदमे के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

10 लाख का दिया था प्रलोभन 
पूर्व ब्लॉक प्रमुख नीलू यादव और पीड़िता की बुआ के बीच चार लाख का लेनदेन हुआ था। जिसमें पीड़िता का बयान बदलने और मेडिकल नहीं कराने को लेकर डील हुई थी। नीलू यादव ने पीड़िता की बुआ को 10 लाख रूपए का प्रलोभन दिया था। पीड़िता की बुआ ने पुलिस की पूछताछ में बताया था। इस डील की जानकारी जुटाने के लिए विवेचक सदर कोतवाल कपिल दुबे ने कोर्ट में अर्जी डाली थी।

चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी 
अधिवक्ताओं के न्यायिक कार्य से विरत रहने की वजह से शनिवार को सुनवाई नहीं हो सकी थी। कस्टडी रिमांड मिलते ही पुलिस तीन से चार दिन में चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर देगी। इसके बाद पुलिस कोर्ट में फ़ास्ट ट्रैक की तरह पैरवी करेगी। पुलिस इस मामले में जल्द से जल्द सजा दिलवाने का प्रयास करेगी। 

Also Read

बारावफात जुलूस के बाद दो समुदायों में पथराव, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे

17 Sep 2024 12:08 AM

फर्रुखाबाद Farrukhabad News : बारावफात जुलूस के बाद दो समुदायों में पथराव, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे

बारावफात जुलूस निकलने के बाद ब्लॉक मार्ग के पास दो समुदाय के लोगों में हूटिंग को लेकर पथराव हो गया। इस दौरान... और पढ़ें