नवाब सिंह यादव का लिया गया डीएनए सैंपल : जिला जेल पहुंची थी डॉक्टरों की टीम, फोरेंसिक लैब में होगी जांच

जिला जेल पहुंची थी डॉक्टरों की टीम, फोरेंसिक लैब में होगी जांच
UPT | नवाब सिंह यादव का लिया गया डीएनए सैंपल

Aug 16, 2024 18:34

कन्नौज में किशोरी से रेप के प्रयास मामले में बड़ा अपडेट आया है। डॉक्टरों की टीम ने जिला जेल पहुंचकर मामले में आरोपी नवाब सिंह यादव का डीएनए सैंपल लिया है। अब इस सैंपल की फोरेंसिक लैब में जांच की जाएगी।

Aug 16, 2024 18:34

Short Highlights
  • नवाब सिंह यादव का लिया गया डीएनए सैंपल
  • जिला जेल पहुंची थी डॉक्टरों की टीम
  • जमानत याचिका पर कल होगी सुनवाई
Kannauj News : कन्नौज में किशोरी से रेप के प्रयास मामले में बड़ा अपडेट आया है। डॉक्टरों की टीम ने जिला जेल पहुंचकर मामले में आरोपी नवाब सिंह यादव का डीएनए सैंपल लिया है। अब इस सैंपल की फोरेंसिक लैब में जांच की जाएगी। आरोपी की जमानत याचिका पर आज अदालत में सुनवाई भी होनी थी, लेकिन तारीख को आगे बढ़ाकर 17 अगस्त कर दिया गया है। वहीं पुलिस ने एफआईआर में नाम जोड़ मंगलवार को बुआ को आरोपित बना दिया था। बुआ की तलाश में पुलिस छापेमारी में जुटी है।

जानिए क्या है पूरा मामला
शासकीय अधिवक्ता ने जानकारी दी है कि कन्नौज में हुए दुष्कर्म मामले में आरोपियों के खिलाफ लगे आरोपों की धारा बढ़ा दी गई है। कन्नौज के चंदन सिंह महाविद्यालय में समाजवादी पार्टी के नेता नवाब सिंह यादव को रविवार रात को दुष्कर्म के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मंगलवार रात पीड़िता के बयान के बाद नवाब सिंह यादव पर दुष्कर्म की धारा जोड़ दी गई। इस मामले की अगली सुनवाई 16 अगस्त को निर्धारित की गई है क्योंकि पुलिस केस डायरी पेश करने में विफल रही है। आरोपी नवाब सिंह यादव के अधिवक्ता शिव कुमार ने मामले में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने दावा किया कि नवाब सिंह निर्दोष है और पुलिस ने उन्हें झूठे आरोपों में फंसाया है। नवाब सिंह पर पॉस्को एक्ट और क्राइम सीन से छेड़छाड़ करने का आरोप भी लगाया गया है।

17 अगस्त को होगी जमानत पर सुनवाई
सोमवार को पुलिस ने नवाब सिंह यादव को अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। नवाब सिंह यादव के वकीलों के अनुसार, उनकी जमानत के लिए पॉक्सो एक्ट की अदालत में अर्जी पहले से दाखिल की गई थी, जिस पर सोमवार को सुनवाई होनी थी। लेकिन, केस डायरी समय पर नहीं पहुंचने के कारण सुनवाई स्थगित कर दी गई और नई तारीख 16 अगस्त निर्धारित की गई थी। 16 अगस्त को भी सुनवाई नहीं हो पाई, जिससे अदालत ने जमानत याचिका पर अगली सुनवाई की तारीख 17 अगस्त तय कर दी है। सुनवाई के दौरान नवाब सिंह यादव को अदालत में व्यक्तिगत रूप से पेश नहीं किया जाएगा; इसके बजाय, उसे जिला जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया जाएगा।

अखिलेश ने पहली बार की टिप्पणी
सत्‍तारूढ़ बीजेपी ने नवाब सिंह को समाजवादी पार्टी का नेता बताकर इस मामले को राजनीतिक रंग देने की कोशिश की है, जबकि सपा ने स्पष्ट किया है कि नवाब सिंह यादव को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण सपा से निकाल दिया गया है। नवाब सिंह पर 15 साल की लड़की से दुष्कर्म का आरोप लगा है, और इस मामले को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पहली बार सार्वजनिक प्रतिक्रिया दी है। 15 अगस्त को लखनऊ स्थित सपा कार्यालय पर आयोजित एक कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने युवाओं को सम्मानित किया। इस दौरान कन्नौज के एक युवा के सम्मानित होने पर अखिलेश ने टिप्पणी की, 'आजकल कन्नौज बहुत हेडलाइन में है। सरकार को इसके लिए धन्यवाद। सोचिए, उस शख्स (नवाब सिंह यादव) का डीएम और एसपी भी सम्मान कर रहे हैं, और बीजेपी के लोग कहीं न कहीं इसके साथ जुड़े हुए हैं।'

Also Read

नर्सिंग होम की ऑनर से 1.50 करोड़ की ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,भेजा जेल

6 Oct 2024 05:30 PM

कानपुर नगर Kanpur News: नर्सिंग होम की ऑनर से 1.50 करोड़ की ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,भेजा जेल

शहर की एक प्रतिष्ठित डॉक्टर से उनके पास काम करने वाले कर्मचारियों ने षडयंत्र और धोखाधड़ी करके 1.5 करोड़ की ठगी कर ली। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। और पढ़ें