कन्नौज से बड़ी खबर : बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी को लूटा फिर मारी गोली, घटना से फैली सनसनी

बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी को लूटा फिर मारी गोली, घटना से  फैली सनसनी
Uttar Pradesh Times | कन्नौज से बड़ी खबर

Jan 06, 2024 13:23

कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में व्यापारी की इलाज के दौरान मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी‚ तो वहीं व्यापारी की लूट और हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी है...

Jan 06, 2024 13:23

Kannauj News: (पंकज कुमार श्रीवास्तव ) : यूपी के कन्नौज जिले में दुकान बंद करके पिता और छोटे भाई के साथ बाइक से घर लौट रहे सर्राफा व्यापारी को बदमाशों ने घेर लिया। इस दौरान बदमाशों ने लाखों रुपये के जेवर व नकदी लूटते हुए व्यापारी को तमंचे से गोली मार दी। गोली लगते ही व्यापारी घायल होकर गिर गया। बदमाश लूट का माल लेकर फरार हो गए। आनन–फानन घायल व्यापारी को उसका पिता और भाई गुरसहायगंज सीएचसी लेकर पहुंचे‚ जहाँ से डाक्टर ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए कानपुर के लिए रेफर कर दिया। जिसके बाद कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में व्यापारी की इलाज के दौरान मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी‚ तो वहीं व्यापारी की लूट और हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी है।

पूरा मामला
गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत समधन के मोहल्ला दारा सराय निवासी अय्याज खान ज्वेलरी का व्यापारी है‚ जिसकी मलिकपुर में सर्राफे की दुकान है। देर रात जब वह दुकान से अपने पिता नायाब खान और छोटे भाई क़ासिद के साथ दुकान बंद कर बाइक से घर आ रहे थे‚ तभी रास्ते में फर्रुखाबाद-गुरसहायगंज मार्ग पर संतोष गांव के सामने राजकीय इंटर कॉलेज के पास पीछे से कुछ बदमाशों ने तीनों को घेर लिया और नकदी व माल–जेबर छीनने लगे। जब अय्याज ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने तमंचे से उनके बाएं कंधे पर गोली मार दी। गोली लगते ही अय्याज जमीन पर गिर गया। वैसे ही बदमाश नकदी व माल–जेबर लेकर फरार हो गए। गोली लगने से घायल हुए व्यापारी अय्याज को गुरसहायगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया‚ जहां पर डॉक्टरों ने उसकी नाजुक हालत देखते हुए कानपुर के लिए रेफर कर दिया। जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी।

घटना की सूचना मिलते गुरसहायगंज कोतवाली प्रभारी जे०पी० शर्मा के साथ स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। आस–पास के लोगों से पूछताछ करते हुए घटना की जांच पड़ताल की। इस बात की जानकारी गुरसहायगंज कोतवाली पुलिस ने अपने उच्चाधिकारियों को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसपी अमित कुमार आनंद व एएसपी डॉ. संसार सिंह ने घटनास्थल का मौका–मुआयना किया। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि मौके पर जांच–पड़ताल की जा रही है। दो बदमाशों ने बाइक चला रहे सर्राफा व्यापारी पर फायरिंग की जिससे उसके गोली लगने से बाइक गिर गई और फिर बदमाश आभूषणों से भरा हुआ बैग लेकर भाग गए। घटना के बाद कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में सर्राफा व्यापारी को मृत घोषित कर दिया गया है। कोतवाली प्रभारी जेपी शर्मा के मुताबिक आसपास के सीसी कैमरों की फुटेज देखी जा रही है। बदमाशों की तलाश में टीमों को लगाया गया है।

पहले भी हो चुकी व्यापारी के साथ लूट की घटना
इस घटना से क्षेत्र में व्यापारियों में सनसनी फैली हुई है। व्यापारी तकदीर खां ने बताया कि वह भी एक सर्राफा व्यापारी है और उनके साथ भी बदमाशों ने 17 दिसंबर को इसी तरह की लूट की घटना को अंजाम दिया था‚ जिसकी शिकायत पुलिस से की थी‚ और तब वह लगातार पुलिस के पास जाकर पूछते है कि उनके मामले में क्या हुआ लेकिन पुलिस ने आज दिन तक इस मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाया‚ सीसीटीवी जगह–जगह लगवा दिये गये है लेकिन बदमाशों का खुलासा पुलिस अब तक नहीं कर सकी है।

Also Read

नर्सिंग होम की ऑनर से 1.50 करोड़ की ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,भेजा जेल

6 Oct 2024 05:30 PM

कानपुर नगर Kanpur News: नर्सिंग होम की ऑनर से 1.50 करोड़ की ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,भेजा जेल

शहर की एक प्रतिष्ठित डॉक्टर से उनके पास काम करने वाले कर्मचारियों ने षडयंत्र और धोखाधड़ी करके 1.5 करोड़ की ठगी कर ली। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। और पढ़ें