Kannauj Rape Case: फोरेंसिक लैब से आई नवाब सिंह की डीएनए रिपोर्ट, दुष्कर्म पीड़िता के सैंपल से हुआ मिलान, पुलिस बढ़ाएगी धाराएं

फोरेंसिक लैब से आई नवाब सिंह की डीएनए रिपोर्ट, दुष्कर्म पीड़िता के सैंपल से हुआ मिलान, पुलिस बढ़ाएगी धाराएं
UPT | नवाब सिंह

Sep 02, 2024 16:16

कन्नौज के पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब की डीएनए रिपोर्ट का पुलिस बेसब्री से इंतजार कर रही थी। नवाब सिंह डीएनए पीड़िता से मैच कर गया है। जिससे नवाब सिंह की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं। पुलिस इस मामले में धाराएं बढ़ाने की तैयारी में है।

Sep 02, 2024 16:16

Kannauj News: यूपी के कन्नौज से पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। सोमवार को फोरेंसिक लैब से आई नवाब सिंह डीएनए रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। नवाब सिंह का डीएनए दुष्कर्म पीड़िता से मैच कर गया है। जिससे दुष्कर्म की पुष्टि हो गई, एसपी अमित कुमार आनंद ने इसकी जानकारी दी है। नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में नवाब सिंह पर आरोप तय करने के लिए पुलिस डीएनए रिपोर्ट का इंतजार कर रही थी। डीएनए रिपोर्ट रिपोर्ट आने के बाद पुलिस नवाब सिंह पर आरोप पत्र तैयार करेगी। जिसमें इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य, फोरेंसिक रिपोर्ट, डीएनए रिपोर्ट, पीड़िता और उसकी बुआ के बयान महत्वपूर्ण साक्ष्य साबित होंगे।

सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह का चौधरी चंदन डिग्री कॉलेज है। बीती 11 अगस्त की रात नाबालिग भतीजी को लेकर डिग्री कॉलेज पहुंची थी। पीड़िता ने डायल 112 को सूचना दी थी कि नवाब सिंह ने उसके साथ छेड़छाड़ की है। रात 1:30 बजे जब पुलिस पहुंची तो नवाब सिंह अंडर वियर में अपने  बेड पर लेटा हुआ था। पुलिस ने नवाब सिंह को उसके डिग्री कॉलेज से गिरफ्तार किया था।

आरोपी और पीड़िता के लिए गए थे सैंपल 
पुलिस की पूछताछ में पीड़िता ने बताया था कि बुआ टॉयलेट गई थी। इसी दौरान नवाब सिंह ने शर्मनाक हरकत की थी। पुलिस ने पहले छेड़छाड़ की धारा में केस दर्ज किया था। लेकिन पीड़िता ने जब मजिस्ट्रेट के सामने बयान दिए तो दुष्कर्म की बात कुबूल की। इसके बाद पुलिस ने मुकदमें दुष्कर्म की धारा बढ़ाई थी। इसके बाद नवाब सिंह का डीएनए सैंपल लेने के लिए कोर्ट से अनुमति मांगी थी। कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद डाक्टरों की टीम ने जेल में जाकर नवाब सिंह का सैंपल लिया था। इसके साथ ही पीड़िता का भी डीएनए सैंपल लेकर फोरेंसिक लैब जांच के लिए भेजा था।

बुआ को पुलिस ने किया था अरेस्ट 
पुलिस ने घटना से जुड़े साक्ष्य इकट्ठे कर लिए हैं। आरोप तय करने के लिए सभी सबूतों का अध्यन किया जाएगा। एसपी ने फोरेंसिक लैब के निदेशक को पत्र लिखकर रिपोर्ट मांगी थी। पुलिस ने नवाब सिंह को 12 अगस्त को कोर्ट में पेश किया, इसके बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। पुलिस ने आरोपी बुआ को बीते 21 अगस्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पुलिस की पूछताछ में बुआ ने बताया था कि नवाब सिंह के भाई नीलू सिंह ने उसे पैसे का लालच दिया था। जिसकी वजह से उसने पीड़िता को मेडिकल कराने से रोका था।

Also Read

गलत दिशा से आ रही तेज रफ्तार कार सामने से ट्रक में जा घुसी, दो की मौत-एक की हालत गंभीर

15 Sep 2024 11:24 AM

कन्नौज Kannauj Road Accident: गलत दिशा से आ रही तेज रफ्तार कार सामने से ट्रक में जा घुसी, दो की मौत-एक की हालत गंभीर

कन्नौज में शनिवार देररात एक दर्दनाक हादसे में कार सवार दो युवकों की मौत हो गई। जबकि तीसरे युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। और पढ़ें