Kannauj News: अवैध खनन रोकने गई राजस्व विभाग की टीम को बंधक बनाकर पीटा, मोबाइल छीनकर सरकारी अभिलेख फाड़े

अवैध खनन रोकने गई राजस्व विभाग की टीम को बंधक बनाकर पीटा, मोबाइल छीनकर सरकारी अभिलेख फाड़े
UPT | अवैध खनन

Sep 02, 2024 02:39

कन्नौज में अवैध खनन को रोकने गई राजस्व विभाग की टीम को बंधक बना लिया गया। जहां, टीम के साथ गाली गलौच मारपीट की गई। उनके मोबाइल फोन को छीन लिया गया। 

Sep 02, 2024 02:39

Kannauj News : यूपी के कन्नौज से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। अवैध खनन की सूचना पर राजस्व विभाग की टीम के साथ नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे थे। जहां 20 से 25 ग्रामीणों ने राजस्व टीम को बंधक बना लिया। उनके मोबाइल फोन छीनकर अभद्रता, गाली-गलौच और मारपीट की गई। असलहों के बल पर सरकारी अभिलेख छीनकर फाड़ दिए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

प्रेमपुर के लेखपाल गजेंद्र सिंह ने कोतवाली में तहरीर दी है। जिसमें उन्होंने कहा है कि रनवीरपुर गांव में अवैध खनन की सूचना मिली थी। खनन की जानकारी होने के बाद नायब तहसीलदार भरत मौर्य, लेखपाल गौरव भदौरिया, प्रेम सिंह के साथ मौके पर पहुंचे। सरकारी अभिलेखों में दर्ज जमीन पशुचर की थी। जिसमें अवैध खनन चल रहा था।

कमरे में बनाया बंधक
राजस्व विभाग की टीम ने जब खनन के लिए रोका, तो अभद्रता शुरू कर दी गई। गांव से 20 से 25 लोगों को बुला लिया गया। लाठी-डंडों और हथियारों से लैस ग्रामीणों ने डालुपुर गांव के एक कमरे में बंधक बना लिया गया। सभी के मोबाइल छीन लिए गए। गाली-गलौच के साथ मारपीट की गई।

जान से मारने की नियत से फायरिंग
लेखपाल गजेंद्र सिंह को जान से मारने की नियत से उनपर फायर किया गया। दोबारा गांव आने पर जान से मारने की धमकी दी गई। इस दौरान सरकारी अभिलेखों को फाड़ दिया। कोतवाली प्रभारी सचिन सिंह का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। वहीं, एसडीएम ने तहसीलदार को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Also Read

इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर पूर्व विधायक: इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें