कानपुर विश्वविद्यालय में आयोजित रोजगार मेला : 195 छात्रों को मिला नौकरी का ऑफर, इन कंपनियों ने लिया हिस्सा

195 छात्रों को मिला नौकरी का ऑफर, इन कंपनियों ने लिया हिस्सा
UPT | कानपुर छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय

Sep 20, 2024 15:10

कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय ने अपने छात्रों के लिए एक रोजगार मेला आयोजित किया। जिसमें कुल 195 छात्रों को नौकरी के ऑफर लेटर मिले।

Sep 20, 2024 15:10

Kanpur News : कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय ने अपने छात्रों के लिए एक रोजगार मेला आयोजित किया। जिसमें कुल 195 छात्रों को नौकरी के ऑफर लेटर मिले। यह मेला बीएससीएसडी कॉलेज, नवाबगंज में आयोजित किया गया। इस मौके पर छात्रों के चेहरों पर खुशी थी। इसे विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित किया गया था।

195 छात्रों को मिली नौकरी
इस रोजगार मेले की सफलता का अंदाजा इस बात से लगता है कि इस मेले में 400 नौकरी के पदों के लिए लगभग 1100 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें से 195 छात्रों को ही नौकरी मिली, जबकि कुछ छात्रों को होल्ड पर रखा गया है। चुने गए छात्रों के लिए आगे के राउंड में इंटरव्यू आयोजित किए जाएगा, जिसके बाद उनका अंतिम चयन किया जाएगा।

छात्रों को उचित रोजगार देना है मकसद
कानपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनय पाठक ने इस अवसर पर कहा, "हमारा लक्ष्य केवल तकनीकी और प्रबंधन के छात्रों तक सीमित नहीं है। हम चाहते हैं कि कला, विज्ञान और वाणिज्य के सभी छात्रों को भी उचित रोजगार के अवसर मिलें। हमारा प्रयास है कि हर छात्र को उसकी योग्यता के अनुरूप नौकरी मिले। 

इन कंपनियों ने लिया हिस्सा
इस मेले में देश की प्रमुख कंपनियों, जैसे एल एंड टी फाइनेंस, जाना फाइनेंस और आदित्य बिरला ने हिस्सा लिया और 195 छात्रों को नौकरी के ऑफर दिए। कुलपति प्रो. विनय पाठक ने इस अवसर पर कहा, “हमारी प्राथमिकता केवल बीटेक और एमबीए के छात्रों तक सीमित नहीं है। सामान्य बीए, एमए, बीएससी और एमएससी के छात्रों को भी रोजगार दिलाना हमारा उद्देश्य है। हम लगातार इस दिशा में काम कर रहे हैं ताकि हर छात्र को नौकरी मिले।

Also Read

ग्राम सचिव से गुस्से में पूछा- नशा कर रखा है क्या?, जवाब मिला- कभी-कभी कर लेता हूं

20 Sep 2024 07:58 PM

औरैया स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे थे डीएम : ग्राम सचिव से गुस्से में पूछा- नशा कर रखा है क्या?, जवाब मिला- कभी-कभी कर लेता हूं

उत्तर प्रदेश के औरेया जिले से एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसे सुनकर खुद डीएम भी हक्के-बक्के रह गए। दरअसल यहां डीएम ने स्थनीय निरीक्षण के दौरान गुस्से में ग्राम सचिव से पूछा कि कोई नशा-वशा कर रखा है क्या? और पढ़ें