Kanpur News : कानपुर में अब लुटेरों की खैर नहीं, पुलिस इस तरह से रखेगी नजर

कानपुर में अब लुटेरों की खैर नहीं, पुलिस इस तरह से रखेगी नजर
UPT | कानपुर कमिश्नरेट ने ऑपरेशन प्रभात प्रहरी की शुरुआत की

Jun 17, 2024 00:35

कानपुर शहर में लूट और चेन स्नेचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार हो रही लूट और चेन स्नेचिंग की घटनाओं ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए अब कानपुर कमिश्नरेट ने ऑपरेशन प्रभात प्रहरी की शुरुआत की है।

Jun 17, 2024 00:35

Kanpur News : कानपुर शहर में लूट और चेन स्नेचिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार लूट और चेन स्नेचिंग की घटनाओं ने पुलिस को परेशान कर रखा है। इस समस्या से निजात पाने को लेकर अब कानपुर कमिश्नरेट ने ऑपरेशन प्रभात प्रहरी शुरू किया है।इस ऑपरेशन में ग्राउंड जीरो से लेकर डायल 112 की तर्ज पर मॉनिटरिंग होगी। कुछ दिन पहले ही चेन स्नैचिंग रोकने के लिए बनाए गए हर जोन में 50-50 स्क्वाड ने काम शुरू किया है।

सुबह 6:00 से ही सादे वस्त्रों और वर्दीधारी पुलिस कर्मियों की टीमें अलग-अलग जोन में निकल पड़ी। पश्चिमी जोन की टीम में कल्याणपुर और रावतपुर के आसपास, पूर्वी जोन की टीम ग्रीन पार्क और फूल बाग के आसपास, सेंट्रल जोन की टीमें मोतीझील और सीएसए के आसपास, दक्षिणी जोन की टीम संजय वन और दूसरे बड़े पार्कों के आसपास मूवमेंट करती दिखाई दी। टीमें मॉर्निंग वॉक कर रहे बुजुर्गों लोगों और योगा कर रही महिलाओं के साथ वॉक व रनिंग के बाद आराम कर रहे लोगों के पास पहुंची और उन्हें बताया कि किस तरह से आप अपने कीमती सामान और मोबाइल की सुरक्षा करें।

संदिग्ध लोगों की जांच की
इसके बाद वॉकिंग व रनिंग प्लेस के पास दुकान मालिकों का आधार कार्ड सुरक्षित किया। वहां मौजूद संदिग्ध लोगों की चेकिंग की गई और इन दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि किसी भी तरह से अपनी दुकान पर कोई भी संदिग्ध व्यक्ति को खड़ा ना होने दें। साथ ही दुकानदारों को यह सलाह दी गई कि अगली बार से आप अपनी दुकान ऐसी जगह पर लगाए जहां ऑपरेशन त्रिनेत्र के कैमरे लगे हों। दुकान पर दो-तीन लोगों से ज्यादा न खड़ा होने दें। 

ऑपरेशन त्रिनेत्र की जानकारी दी
सभी जोनो में बाइक रैली निकाली गई। लोगों को सचेत किया गया और उन्हें जागरूक किया गया। इस दौरान अलग-अलग स्थान पर पहुंचे एसीपी ने अपने लोगों को जागरूक किया ऑपरेशन त्रिनेत्र की जानकारी देने के साथ ही भी पुलिस कर्मियों की भी जानकारी दी।

Also Read

नालों की साफ सफाई को लेकर महापौर ने जताई नाराजगी, नगर निगम के अधिकारियों को लगाई फटकार

8 Jul 2024 06:56 PM

कानपुर नगर Kanpur News :  नालों की साफ सफाई को लेकर महापौर ने जताई नाराजगी, नगर निगम के अधिकारियों को लगाई फटकार

कानपुर में बारिश के दौरान लगातार इलाकों में जलभराव की समस्या से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। और पढ़ें