Kanpur News :  नालों की साफ सफाई को लेकर महापौर ने जताई नाराजगी, नगर निगम के अधिकारियों को लगाई फटकार

नालों की साफ सफाई को लेकर महापौर ने जताई नाराजगी, नगर निगम के अधिकारियों को लगाई फटकार
UPT | महापौर प्रमिला पांडेय और अन्य लोग।

Jul 09, 2024 01:05

कानपुर में बारिश के दौरान लगातार इलाकों में जलभराव की समस्या से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Jul 09, 2024 01:05

Kanpur News : कानपुर में बारिश के दौरान लगातार इलाकों में जलभराव की समस्या से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक, नालों की सफाई समय से न होने के चलते जलभराव जैसी समस्याएं सामने आ रही है। नाले की सफाई और जलभराव को लेकर महापौर लगातार अधिकारियों को बारिश शुरू होने से पहले निर्देशित कर चुकी थी। इसके बावजूद लापरवाही देखने को मिल रही है। जिसको लेकर उन्होंने कई बार नाराजगी भी जताई है। वही आज फिर से नाला सफाई को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में एक बार फिर महापौर प्रमिला पांडेय ने नगर निगम अधिकारियों को फटकार लगाई।

नगर निगम की छवि भी धूमिल हो रही है : मेयर
महापौर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की नालियां सही ढंग से साफ नहीं की गयी है। अधिकारियों की लापरवाही की वजह से जनता उन्हें सुना रही है और नगर निगम की छवि भी धूमिल हो रही है। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा सर्वोदय नगर में रीजेन्सी हॉस्पिटल के पास निरीक्षण में बल्ली डालकर देखी तो पूरी नाली जाम थी एवं अतिक्रमण भी था। नवीन मार्केट में सिल्ट भरा पड़ा है। पीपीएन मार्केट में इस बार जल भराव हो गया, व्यापारियों ने मुझे दूरभाष पर अवगत कराया कि दुकान के अन्दर तक पानी भर गया है। मैंने कई बार आप लोगों से कहा कि मेट्रो के कार्यों पर भरोसा न करें, स्वयं चेक करें, किन्तु आप लोगों की कमी के पीपीएन मार्केट में जल भराव का सामना करना पड़ा।

जनता ने नगर निगम कार्यालय में प्रदार्शन किया था
उन्होंने कहा कि हलीम मुस्लिम कॉलेज से बेकनगंज, चमनगंज, साइकिल मार्केट, म्योर मिल, एफएम कॉलोनी होते हुए नाला जाता है। इसी नाले में लाल इमली चौराहे के पास नाला चोक है, अगर वहां तोड़ दिया जाये तो समस्या हल हो जायेगी। अभी कुछ दिन पहले ही नाला सफाई न होने के चलते वार्ड 2 की जनता ने नगर निगम कार्यालय में प्रदार्शन किया था। अभी तक उनकी भी समस्याओं का समाधान नहीं हो सका है। महापौर की सख्ती के बावजूद भी नगर निगम अधिकारी अनदेखी कर रहे हैं।

नाला-नाली सफाई के साथ तुरन्त सिल्ट उठवाया जाये
वही आज महापौर ने निर्देशित किया कि जितने नाला-नालियों पर अतिक्रमण उसे तोड़कर सफाई कराया जाये। नाला-नाली सफाई के साथ तुरन्त सिल्ट उठवाया जाये। क्योंकि बरसात में सफाई के बाद सिल्ट वही पड़े रहने से नाला-नाली सफाई का कोई औचित्य नहीं रह जाता है। महापौर ने मुख्य अभियन्ता एवं नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि जब तक स्थलीय निरीक्षण न कर लिया जाये, तब तक भुगतान की कार्यवाही न की जाये। 

 ये लोग रहे मौजूद
उन्होंने गुबा गार्डेन, रविदासपुरम में भी जलभराव की समस्या को दूर करने को कहा। बैठक में अपर नगर आयुक्त मो. अवेश, मुख्य अभियन्ता ‘‘सिविल’’ सैय्यद फरीद अख्तर जैदी, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमित सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय संख्वार, डॉ. चन्द्रशेखर, अधिशाषी अभियन्ता, जोन-1 सतीश चन्द्र कमल, जोन-2 दिवाकर भास्कर, जोन-3 नानक चन्द्र, जोन-4 आरके तिवारी, सहायक अभियन्ता जोन-5 केके पटेल, अधिशाषी अभियन्ता जोन-6 आरके सिंह, जेडएसओ मनोज पाल, सुशील गुप्ता, आशीष वाजपेई, श्रीराम चौरसिया, विजय शुक्ला रहे। 

Also Read

नर्सिंग होम की ऑनर से 1.50 करोड़ की ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,भेजा जेल

6 Oct 2024 05:30 PM

कानपुर नगर Kanpur News: नर्सिंग होम की ऑनर से 1.50 करोड़ की ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,भेजा जेल

शहर की एक प्रतिष्ठित डॉक्टर से उनके पास काम करने वाले कर्मचारियों ने षडयंत्र और धोखाधड़ी करके 1.5 करोड़ की ठगी कर ली। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। और पढ़ें