बैंगन की बासी सब्जी खाने से फूड प्वाइजनिंग : परिवार के आठ लोग हुए शिकार, एक बच्ची की मौत, सात की हालत गंभीर

परिवार के आठ लोग हुए शिकार, एक बच्ची की मौत, सात की हालत गंभीर
UPT | सीएचसी में भर्ती बच्चे-मृतका की फाइल फोटो

Oct 16, 2024 16:23

कानपुर देहात में बैंगन की बासी सब्जी खाने से एक ही परिवार के सात लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए। परिवार की एक बच्ची ने गांव में इलाज के दौरान मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरे मामले की जांच करने में जुटी है।

Oct 16, 2024 16:23

Short Highlights
  • कानपुर देहात में फूड प्वाइजनिंग से आठ लोगों की तबीयत बिगड़ी।
  • फूड प्वाइजनिंग से सात वर्षीय बच्ची की मौत।
  • बैंगन की बासी सब्जी खाने से बिगड़ी एक ही परिवार के आठ सदस्यों की तबीयत।
Kanpur Dehat News: यूपी के कानपुर देहात से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। कानपुर देहात में बैंगन की बासी सब्जी खाने से एक ही परिवार के आठ लोग फूड प्वाईजनिंग का शिकार हो गए।जिसमें एक सात साल की बच्ची की मौत हो गई। दंपती समेत सात लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी को सीएचसी में भर्ती कराया गया है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम पूर्व मामले की जांच करने में जुटी है।

मंगलपुर थाना क्षेत्र स्थित मंगलपुर गांव निवासी सुनील के घर पर मंगलवार रात भरे हुए बैंगन की सब्जी बनी थी। बुधवार दोपहर में बची बासी सब्जी खाने के बाद सुनील, पत्नी पूजा, भाई राकेश व कुलदीप और सुनील के साथ ही बेटी साक्षी (07), खुशी (08), श्रद्धा (05), दीपचंद्र (10) की अचानक हालत बिगड़ गई। सभी परिवारिक सदस्यों को उल्टियां और दस्त शुरू हो गईं।

गांव में ही उपचार के दौरान साक्षी की मौत हो गई। दंपती समेत परिवार के सात सदस्यों को झींझक सीएचसी में भर्ती कराया गया। डॉ शिरोमणि सिंह ने सभी को भर्ती कर उपचार शुरू किया। सीएमओ डॉ एके सिंह ने बताया कि बासी बैंगन की सब्जी खाने से फूड प्वाइजनिंग से एक बच्ची की मौत की सूचना मिली है। एक ही परिवार के सात सदस्य सीएचसी में भर्ती हैं। मामले की जांच के लिए संदलपुर पीएचसी प्रभारी को टीम के साथ भेजा गया है।

Also Read

नौकरी तलाश रहे युवाओं को मिला रोजगार,458 विद्यार्थियों का विभिन्न कंपनियों में हुआ चयन

16 Oct 2024 04:42 PM

कानपुर नगर रोजगार मेला: नौकरी तलाश रहे युवाओं को मिला रोजगार,458 विद्यार्थियों का विभिन्न कंपनियों में हुआ चयन

कानपुर में आज प्रादेशिक सेवायोजन के द्वारा गोविंद नगर स्थित डीबीएस कॉलेज में एक रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमें 15 कंपनियों ने भागीदारी की। साथ ही आयोजित हुए इस मेले में 1200 विद्यार्थियों ने भागीदारी निभाई जिसमे 458 विद्यार्थियों का विभिन्न कंपनियों में चयन हुआ। और पढ़ें