Kanpur Dehat News: गद्दा फैक्टरी अग्निकांड में निदेशक समेत तीन पर FIR, दो गिरफ्तार, छह मजदूरों की जलकर हुई थी मौत

 गद्दा फैक्टरी अग्निकांड में निदेशक समेत तीन पर FIR, दो गिरफ्तार, छह मजदूरों की जलकर हुई थी मौत
UPT | गद्दा फैक्टरी में आग

Sep 23, 2024 08:50

कानपुर देहात गद्दा फैक्टरी अग्निकांड में पुलिस ने निदेशक समेत तीन आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने निदेशक के दोनों बेटों को अरेस्ट कर जेल भेजा है। इसके साथ ही पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है।

Sep 23, 2024 08:50

Kanpur Dehat News: यूपी के कानपुर देहात में शनिवार को भीषण अग्निकांड की घटना ने पूरे प्रदेश को दहला दिया था। छह मजदूरों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई। इस अग्निकांड के बाद अब पुलिस का एक्शन देखने को मिला है। बिना फायर एनओसी चल रही आरपी पॉली प्लास्ट के निदेशक समेत तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने निदेशक के दोनों बेटों को अरेस्ट कर कोर्ट के समक्ष पेश किया। इसके बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

रनियां थाना क्षेत्र स्थिति शिवनाथपुर स्थिति फोम गद्दा फैक्टरी में आग लग गई थी। जिसमें तीन मजदूरों की फैक्टरी के अंदर जिंदा जलकर मौत हो गई थी, जबकि तीन झूलसे हुए मजदूरों की उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं चार मजदूरों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। अग्निशमन विभाग को फैक्टरी में सुरक्षा के इंतजाम नहीं मिले हैं, इसके साथ ही फायर एनओसी भी नहीं ली गई थी। फैक्टरी में एक नाबालिग भी काम कर रहा था, जिसकी मौत हो गई।

अग्निशमन अधिकारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई 
अग्निशमन अधिकारी कृष्ण कुमार ने कंपनी की डायरेक्टर रीना अग्रवाल, पति अजय अग्रवाल, बेटे शिशिर और शशांक कानपुर तिलक नगर निवासी पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के अनुसार प्रबंधन ने फैक्टरी में आग लगने की सूचना सुबह 7:28 बजे दी गई थी। इसके बाद टीम ने पहुंचकर आग बुझाने का काम किया। यदि फैक्टरी अग्निशमन व्यवस्था ठीक होती तो इतना बड़ा हादसा नहीं होता।

Also Read

सी गैलरी को लेकर काम हुआ पूरा,आज दर्शक क्षमता को लेकर तय होगा निर्णय

23 Sep 2024 09:59 AM

कानपुर नगर Kanpur news सी गैलरी को लेकर काम हुआ पूरा,आज दर्शक क्षमता को लेकर तय होगा निर्णय

ग्रीनपार्क मैदान में होने वाले मैच को लेकर सी गैलरी का काम पूरा हो गया है।सी गैलरी में दर्शक क्षमता को लेकर आज तय होगी दर्शकों की संख्या और पढ़ें