Kanpur News :  साइबर पुलिस टीम को मिली सफलता, नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले दो दबोचे

साइबर पुलिस टीम को मिली सफलता, नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले दो दबोचे
UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

May 24, 2024 21:52

कानपुर की कमिश्नरेट पुलिस की क्राइम ब्रांच ने साइबर फ्राड करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से टीम ने साढ़े सात लाख रुपये...

May 24, 2024 21:52

Kanpur News (Jitendra Verma) : कानपुर की कमिश्नरेट पुलिस की क्राइम ब्रांच ने साइबर फ्राड करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से टीम ने साढ़े सात लाख रुपये, 4 मोबाइल, सात सिम कार्ड बरामद किया है। इन आरोपियों नौकरी दिलाने के नाम पर लाखो रूपये की ठगी को थी। जिसके बाद से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। 

महिला से ठगे थे 36 लाख रूपये
साइबर सेल के अधिकारी मोहसिन खान ने बताया की थाना चकेरी ई ब्लाक श्याम नगर निवासी आकांक्षा गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनसे पार्ट टाइम नौकरी दिलाने के नाम पर 36 लाख रुपए की धोखा धडी हुई है। जिस पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई, तो मामले का खुलासा हुआ। पुलिस जांच में पता चला कि अजय पटेल और सुरक्षा गार्ड सुनील कुमार गुप्ता के नाम से करंट बैक खाता खुलवा कर लोगों से पार्ट टाइम नौकरी दिलाने के नाम पर रूपयों की ठगी की जाती है। विश्वास बना रहे इस लिए धोखा धडी से लिए गए पैसे से कुछ पैसा लोगो के खातों में वापस भी भेज देते थे। जब लोग मोटी रकम डालते थे, तो उनका सारा पैसा दूसरे खाते से निकल कर उसको ब्लाक कर देते थे।

त्रिपुरा से जुड़े है आरोपियों के तार
आरोपी मोबाइल फोन के माध्यम से लोगो को शिकार बनाते थे। साइबर ठगों के तार देश के कई प्रदेशों में जुड़े है। जिसके लिए कानपुर साइबर क्राइम ब्रांच थाने की पुलिस त्रिपुरा भी जा रही है। पुलिस के अनुसार साइबर ठग के कुछ सदस्य त्रिपुरा में खाता चलाकर लोगो से पैसा लेकर ट्रांफर कर देते है। पीड़ीत महिला आकांक्षा गुप्ता के 25 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए थे। प्रेसवार्ता में एसीपी अपराध मोहसिन ने बताया की पीड़ित आकक्षा गुप्ता से 25  अप्रैल को घटना हुई थी। पुलिस ने एक माह में घटना का खुलासा कर दिया है।

Also Read

रिटायर कैप्टन के घर से लाखों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

26 Jul 2024 08:08 PM

कानपुर नगर Kanpur News :  रिटायर कैप्टन के घर से लाखों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र में चोरों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है। नौबस्ता के दयाल नगर हंस पुरम में रहने वाले एक रिटायर कैप्टन के घर पर चोरों ने... और पढ़ें