Kanpur News : बिजली कटौती से नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन, जानिए क्या रखी मांग

बिजली कटौती से नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन, जानिए क्या रखी मांग
UPT | प्रदर्शन करते लोग

May 21, 2024 17:58

कानपुर में भीषण गर्मी में बिजली कटौती, फॉल्ट और ट्रिपिंग से परेशान कानपुर दक्षिण के लोगों ने मंगलवार को सपा नेता और प्रांतीय व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष...

May 21, 2024 17:58

Kanpur News (Jitendra Verma) : कानपुर में भीषण गर्मी में बिजली कटौती, फॉल्ट और ट्रिपिंग से परेशान कानपुर दक्षिण के लोगों ने मंगलवार को सपा नेता और प्रांतीय व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में निराला नगर में हाथों में पंखे और बिजली उपकरण लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने भीषण गर्मी में कटौती और फाल्टों से राहत देने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने बिजली कटौती बंद करो, भीषण गर्मी में राहत दो। बिजली कटौती से राहत दो के नारों के साथ सरकार और केस्को से संवेदनशीलता दिखाने की मांग की गई।

रेड अलर्ट घोषित, फिर भी लापरवाही
इस दौरान अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि पहले ही दिन पर दिन बढ़ते तापमान ने भीषण गर्मी बढ़ा रखी है। गर्मी को देखते हुए रेड अलर्ट घोषित हो गया है। बुजुर्गों व बच्चों को घर में रहने की सलाह दी जा रही है। इन्वर्टर फ्रिज, एसी या कूलर का लोड तो ले नहीं सकते, जिससे घरों में भी कटौती के वक्त गर्मी अचानक बढ़ती है। न तो समय पर लोगो को ठीक बिजली मिल पा रही है, ना बिजली कटौती के चलते पीने का पानी नसीब हो पा रहा है। 

24 घंटे में ही लगभग 1000 से ज्यादा फॉल्ट
इस कटौती और समस्या के कारण लोग बीमार हो रहे हैं । अभिमन्यु ने कहा की भीषण गर्मी में पिछले 24 घंटे में ही लगभग 1000 से ज्यादा फॉल्ट हो चुके हैं। परेशान होकर कम से कम 20000 से ज्यादा लोग विभाग में सीधी शिकायतें कर चुके हैं। कानपुर सबसे ज्यादा राजस्व देता है पर लखनऊ जैसी वीआईपी शहर के मुकाबले बिजली आपूर्ति हमेशा कमज़ोर रहती है।

यह लोग रहे मौजूद
अभिमन्यु गुप्ता ने सरकार और केस्को के अधिकारी से मांग की तत्काल इस भीषण गर्मी में इस कटौती और तकलीफ से आम जन विशेषकर कानपुर दक्षिण को राहत देने का कार्य करें। इस दौरान प्रदर्शन में अभिमन्यु गुप्ता, साकिफ कुरैशी, विवेक श्रीवास्तव, ऋषि राज अग्रवाल, काले खान, सरफराज अहमद, जीतेंद्र गुप्ता, राजेश अग्रवाल, सुनील गुप्ता आदि थे।

Also Read

मूकबधिर बच्ची के साथ पड़ोसी ने किया दुष्कर्म, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी

14 Oct 2024 05:48 PM

कानपुर नगर Kanpur News: मूकबधिर बच्ची के साथ पड़ोसी ने किया दुष्कर्म, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी

कानपुर के बाबू पुरवा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक पड़ोसी युवक ने मूकबधिर बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया है।जिसके बाद पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा लिखकर आरोपी की तलाश में जुट गई है। और पढ़ें