advertisements
advertisements

Kanpur News : तीसरी आंख ने बताया बदमाशों का पता, मुठभेड़ के बाद वर्दीधारी लुटेरे गिरफ्त में... 

तीसरी आंख ने बताया बदमाशों का पता, मुठभेड़ के बाद वर्दीधारी लुटेरे गिरफ्त में... 
UPT | पुलिस की गोली से घायल बदमाश।

May 06, 2024 09:47

कानपुर के थाना अरौल क्षेत्र में रविवार की देर रात फर्जी पुलिसकर्मी बनकर लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों को पुलिस ने कुछ ही घंटों में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों ने बिल्हौर माकनपुर....

May 06, 2024 09:47

Kanpur News : कानपुर के थाना अरौल क्षेत्र में रविवार की देर रात फर्जी पुलिसकर्मी बनकर लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों को पुलिस ने कुछ ही घंटों में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों ने बिल्हौर माकनपुर रोड पर देवकली गांव के पास रविवार रात को कार से मकनपुर जा रहे तीन जायरीनों को अगवा कर लूट लिया था। लूट के बाद बदमाशों ने एक को पनकी और दो को महाराजपुर थाना क्षेत्र में कार से धक्का दिया और फरार हो गए। पुलिस ने चार अज्ञात बदमाशों पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। रविवार की देर रात पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी थी। लगभग 250 कैमरे देखने के बाद पुलिस को कई जानकारियां प्राप्त हुईं। इन सूचनाओं के आधार पर पुलिस टीम सक्रिय हुई। देर रात अरौल में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने मुठभेड़ के बाद चारो बदमाशों को गिरफ़्तार कर लिया।

ये है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के जिला दमोह फुटेराबाद कस्बे के वसीम खान उर्फ राजा साथी आसिफ खान और सौरव ताम्रकार संग कार से मकनपुर अपने पीर साहब सैयद मुंसिफ मिस्बाही जाफरी उल मदारी को लेने आ रहे थे। शनिवार रात बिल्हौर माकनपुर रोड स्थित देवकली गांव के पास उनकी कार के आगे पुलिस की वर्दी में दूसरी कार पर सवार अज्ञात लोगों ने कार लगा दी। कार की चाबी निकाली और तीनों को अगवा कर अपनी कार में डालकर पुलिसिया भाषा में तीनों के साथ गाली गलौज व मारपीट कर इधर-उधर घुमाते रहे। बदमाशों ने तीनों से कहा कि तुम लोग क्षेत्र में बकरी चोरी करने आते हो। 2 लाख रुपये दो नहीं तो मर्डर के मुकदमे में जेल भेज देंगे। डरे पीड़ितों ने अपने परिजनों को फोन कर फोन पे के माध्यम से एक लाख रुपे मंगवाए। लेकिन, एटीएम से पैसे ना निकल पाने पर बदमाशों को रुपए नहीं मिल पाए। बदमाशों ने पीड़ितों की सोने की अंगूठी, चांदी का ब्रेसलेट, स्मार्ट वॉच और अन्य सामान लूट लिए और पनकी स्थित रानीगंज ओवर ब्रिज के नीचे वसीम खान को कार से फेंक कर चले गए। सौरभ आसिफ को महाराजपुर क्षेत्र में जाकर कार से धक्का दे दिया। 

एक बदमाश घायल
आसिफ ने बताया था कि बदमाशों ने उसको लोहे की रॉड व बेल्ट से मारा। उसके शरीर पर 14, वसीम के चेहरे और सौरव के शरीर 7 जगहों पर चोटें आईं हैं। घटना के बाद पीड़ितों ने इसकी शिकायत थाना अरौल में दर्ज कराई थी। उसके बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई थी। पुलिस ने लगभग 250 सीसीटीवी कैमरों की मदद से जरूरी साक्ष्य जुटाए और देर रात ही वाहन चेकिंग शुरू कर दी। पुलिस ने अरौल के पास एक ओवरब्रिज के नीचे सफेद रंग की स्विफ्ट कार आते देखी। पुलिस ने कार को रोकने का प्रयास किया तो वह बैरीकेडिंग तोड़ते हुए वहां से भाग निकले। इसके बाद पुलिस ने उनका पीछा कर उनकी घेराबंदी की तो बदमाशों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। इसमें एक बदमाश के पैर में गोली लग गई। बाकी तीन अन्य बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

क्या कहती है पुलिस
डीसीपी पश्चिम विजेंद्र द्विवेदी ने बताया कि अरौल में एमपी से मकनपुर आ रहे तीन जायरीनों के साथ मारपीट को घटना हुई थी। घटना के बाद से 7 टीमें लगातार सक्रिय थीं। ऑपेरशन त्रिनेत्र के जरिये लगभग 250 कैमरों की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कुछ साक्ष्य मिले, जिसके आधार पर पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया। तभी अरौल स्थित ओवरब्रिज के पास सफेद रंग की स्विफ्ट कार आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने कार को रोकने का प्रयास किया तो कार सवार बदमाश पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ते हुए भाग निकले। पुलिस ने उनका पीछा करते हुए घेराबंदी की तो बदमाशों ने पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक बदमाश सूर्यकांत उर्फ सूर्या के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने उसके साथियों दिव्यांशु, ऋषभ और अमन को भी गिरफ्तार कर लिया। बदमाशो के पास से एक तमंचा, एक जिंदा व एक खाली कारतूस और एक स्विफ्ट कार बरामद हुई है।

Also Read

कच्ची छत गिराते वक्त मजदूर मलबे में दबा, मौत से परिवार में मचा कोहराम

19 May 2024 07:10 PM

कानपुर देहात Kanpur Dehat News : कच्ची छत गिराते वक्त मजदूर मलबे में दबा, मौत से परिवार में मचा कोहराम

कानपुर देहात में छत गिराते वक्त एक मजदूर की मलबे में दबकर मौत हो गई। मजदूर अपने परिवार का अकेले कमाने वाला था। उसके मौत से परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। और पढ़ें