कानपुर पुलिस को बड़ी सफलता : पिंटू सेंगर हत्याकांड का मुख्य आरोपी शिकंजे में, 25 हज़ार का इनामी है पकड़ा गया गैंगेस्टर

पिंटू सेंगर हत्याकांड का मुख्य आरोपी शिकंजे में, 25 हज़ार का इनामी है पकड़ा गया गैंगेस्टर
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Jun 12, 2024 02:34

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस को मंगलवार को बड़ी सफलता हासिल हुई है। कानपुर कमिश्नरेट के डीसीपी पूर्वी की टीम ने चकेरी थाना क्षेत्र के 18 मुकदमों में वांछित और...

Jun 12, 2024 02:34

Kanpur News : कानपुर कमिश्नरेट पुलिस को मंगलवार को बड़ी सफलता हासिल हुई है। कानपुर कमिश्नरेट के डीसीपी पूर्वी की टीम ने चकेरी थाना क्षेत्र के 18 मुकदमों में वांछित और 123 डी गैंग के सक्रिय सदस्य मोहम्मद आसिम उर्फ पप्पू स्मार्ट को देर रात गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद पुलिस ने देर रात प्रेसवार्ता कर जानकारी दी है। पुलिस ने 24 मई को पप्पू स्मार्ट के घर पर छापा मारा था, तो पुलिस को वहां पर भारी मात्रा में कारतूस मिले थे और एक कंट्री मेड पिस्टल भी मिली थी। इसके बाद से पुलिस आरोपी पप्पू स्मार्ट की तलाश कर रही थी।

आसिफ उर्फ पप्पू स्मार्ट 123 डी गैंग का सक्रिय सदस्य भी
बता दें कि कानपुर की पुलिस ने मंगलवार को अधिवक्ता और बसपा नेता पिंटू सेंगर की हत्या के मुख्य आरोपी मोहम्मद आसिफ उर्फ पप्पू स्मार्ट को आगरा के कुंज विहार से धर दबोच लिया। पप्पू स्मार्ट के ऊपर कुल 18 मुकदमे पंजीकृत है और वह 123 डी गैंग का सक्रिय सदस्य भी है। अपराधी पप्पू स्मार्ट का नाम उस वक़्त चर्चा में तेजी के साथ आया जब उसने अधिवक्ता और बसपा नेता पिंटू सेंगर की हत्या की साजिश रच कर वारदात को अंजाम तक पहुंचाया।

पप्पू स्मार्ट के सभी अवैध कामो की जांच पड़ताल कर रही  पुलिस
कानपुर पुलिस के अनुसार, पुलिस टीम पप्पू स्मार्ट पर पिछले एक हफ्ते से नज़र रखे हुए थी। लेकिन उसकी लोकेशन बार बार बदलने के कारण उसे पकड़ने में समय लग गया। पप्पू स्मार्ट के पूरे गिरोह की कमर तोड़ने के लिए उसके अवैध कामो की पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। जिससे उसके गैंग को नेस्तनाबूद किया जा सके। जिस जगह से पप्पू स्मार्ट पकड़ा गया है, उस मकान के मालिक हर्ष यादव को भी हिरासत में ले कर जांच की जा रही है। प्रॉपर्टी के काम मे इन दोनों के संबंधों की जांच भी करी जा रही है। जिससे शिकंजा पूरी तरह से कसा जा सके। इस मामले में पुलिस आयुक्त श्रवण कुमार ने पत्रकार वार्ता कर पूरी जानकारी दी और जाजमऊ पुलिस की जमकर प्रशंशा भी की।

Also Read

नाले में मिला हेड कांस्टेबल का शव, बेदर्दी से की गई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

14 Jun 2024 10:53 PM

कानपुर नगर कानपुर से बड़ी खबर : नाले में मिला हेड कांस्टेबल का शव, बेदर्दी से की गई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

यूपी के कानपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है।जहां आज एक नाले में अधेड़ का शव मिलने से हड़कम्प मच गया।जिसके बाद लोगो की भीड़ जमा हो गई और लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। और पढ़ें