Kanpur News : पत्रकार हुमा आलम ने कहा- कलम की ताकत से समाज को मिलती है दिशा

पत्रकार हुमा आलम ने कहा- कलम की ताकत से समाज को मिलती है दिशा
UPT | छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में मौजूद विद्यार्थी

Sep 22, 2024 01:36

कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में दीक्षोत्सव सप्ताह के तहत व्याख्यान की श्रंखला...

Sep 22, 2024 01:36

Kanpur News : कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में दीक्षोत्सव सप्ताह के तहत  व्याख्यान की श्रंखला में एक वार्ता का आयोजन किया गया। एलमा टॉक के सत्र में विभाग के पूर्व छात्र और प्रतिष्ठित संस्थान में पत्रकार राज कमल अवस्थी और हुमा आलम शामिल हुए। 



पत्रकार हुमा आलम ने विभाग में छात्रों से अपने अनुभव बांटे और उन्हें भविष्य की चुनौतियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि एक महिला होकर भी वह पत्रकारिता में फील्ड वर्क करती हैं। पत्रकारिता के क्षेत्र में जेंडर बायसनेस नहीं है। पत्रकार को खबर से पहचान मिलती है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता में सफलता पाने के लिए निरंतर प्रयास और प्रयत्न करते रहना जरूरी है। पत्रकार से समाज को उम्मीदें होती हैं। 

ये लोग रहे मौजूद
इसके बाद पत्रकार राज कमल अवस्थी ने कार्यक्रम के दौरान बताया कैसे एक अच्छा पत्रकार बनने के लिए भाषा का बेहतर होना जरूरी है। उन्होंने ये भी बताया की निष्पक्ष पत्रकारिता करने के लिए हमे दोनों पक्षों के सही तथ्य मालूम होने चाहिए। कार्यक्रम के दौरान अतिथियों को स्मृति के तौर पर एक उपहार भी भेंट किया गया। कार्यक्रम में एलुमनी एसोसिएशन के हेड डॉ विवेक सचान, डॉ जातेंद्र डबराल, डॉ रश्मि गौतम, डॉ ओमशंकर गुप्ता, डॉ दिवाकर अवस्थी, डॉ विशाल शर्मा, प्रेम किशोर शुक्ला और सागर कनौजिया सहित बड़ी संख्या में छात्र मौजूद रहे।

Also Read

भुसावल जा रही खाली मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, जांच में जुटे रेलवे अधिकारी

21 Sep 2024 08:41 PM

कानपुर नगर Kanpur News :  भुसावल जा रही खाली मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, जांच में जुटे रेलवे अधिकारी

कानपुर में जूही यार्ड से शनिवार सुबह करीब 11 बजे भुसावल के लिए निकली खाली मालगाड़ी के दो डिब्बे गोविंदपुरी स्टेशन के थोड़ा पहले पटरी से उतर... और पढ़ें