विधानसभा उपचुनाव: लाल इमली कर्मचारी संघ संयुक्त मोर्चा ने उपचुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान, जाने पूरा मामला

लाल इमली कर्मचारी संघ संयुक्त मोर्चा ने उपचुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान, जाने पूरा मामला
UPT | कर्मचारी नेताओ ने उपचुनाव को लेकर लगाया बैनर

Oct 24, 2024 11:10

लाल इमली कर्मचारी संघ संयुक्त मोर्चा ने उपचुनाव को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है।कर्मचारी नेताओ ने लाल इमली के बाहर बैनर भी लगाया हुआ है। कर्मचारी नेताओं ने इस बैनर के माध्यम से बीजेपी को वोट न देने की अपील की है।

Oct 24, 2024 11:10

Kanpur News: उत्तर प्रदेश में 9 सीटों पर उपचुनाव होना है। जिसको लेकर चुनाव आयोग ने तारीखों का भी ऐलान कर दिया है। वही इन 9 सीटों में से एक सीट कानपुर के सीसीमाऊ विधानसभा क्षेत्र की भी है।जहां पर उपचुनाव होना है ,लेकिन उपचुनाव होने से पहले लाल इमली कर्मचारी संघ संयुक्त मोर्चा ने बड़ा ऐलान कर दिया है।कर्मचारी नेताओ ने लाल इमली के बाहर बैनर भी लगाया हुआ है। कर्मचारी नेताओं ने इस बैनर के माध्यम से बीजेपी को वोट न देने की अपील की है।

सीसामऊ विधानसभा सीट पर होना है उपचुनाव
बता दे की 13 नवंबर को यूपी की 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है।जिनमें से एक सीट पर कानपुर में भी उपचुनाव होना है। यह सीट सीसीमाऊ विधानसभा क्षेत्र की है। जहां पर समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी का कब्जा था,लेकिन अग्नि मामले में उनको हुई और सजा के बाद उनकी विधायक चली गई। जिसके बाद इस सीट पर भी उपचुनाव कराने का फैसला लिया गया। वही समाजवादी पार्टी ने यहां पर उपचुनाव के लिए इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सौलंकी को उम्मीदवार बनाया है। तो वहीं भाजपा ने अभी तक अपना कोई भी उम्मीदवार घोषित नहीं किया है, लेकिन इस बीच अब उपचुनाव से पहले लाल इमली कर्मचारी संघ संयुक्त मोर्चा ने चुनाव का बहिष्कार करते हुए लाल इमली मिल के बाहर बैनर लगा दिया है और बीजेपी को वोट न देने की कर्मचारियों ने अपील की है।

कर्मचारी संघ अध्यक्ष ने दी जानकारी
वहीं इसको लेकर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि 28 अगस्त को हुई जीआईसी मैदान की रैली में मुख्यमंत्री ने लाल इमली को फिर से शुरू किए जाने का ऐलान किया था।इसके बाद लाल इमली के कर्मचारियों ने खुशी जाहिर की थी और मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया था। लाल इमली के कर्मचारियों ने यह मांग की थी और ऐलान किया था कि अगर सरकार लाल इमली के कर्मचारियों का बकाया वेतन और बोनस सीसीमाऊ विधानसभा उप चुनाव से पहले कर देगी तो सीसीमाऊ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले कर्मचारी परिवार और रिटायर कर्मचारियों का परिवार भारतीय जनता पार्टी को वोट करेंगे।लेकिन इमली के कर्मचारियों का 31 माह का वेतन और 6 साल का बोनस ना मिलने के कारण अब सीसीमाऊ में विधानसभा चुनाव से पहले लाल इमली में बैनर लगा दिए गए हैं।इस बैनर में लिखा हुआ है कि वेतन नहीं तो भाजपा को वोट नहीं।

कर्मचारी नेता ने दी जानकारी
वही कर्मचारी नेता अजय सिंह ने कहा कि वेतन को लेकर भाजपा नेताओं से मुलाकात की गई कानपुर के बीजेपी सांसद रमेश अवस्थी से भी मुलाकात की।उन्होंने कपड़ा मंत्री और मुख्यमंत्री को एक पत्र भी लिखा था,लेकिन अभी तक कर्मचारियों का 31 माह  का वेतन और 6 साल का बोनस नहीं मिला। इसलिए कर्मचारी नेताओं ने यह तय किया है कि वह वोट नही करेंगे।

Also Read

सीसामऊ सीट पर बीजेपी ने ब्राह्मण चेहरे पर लगाया दांव, सीएम योगी ने सुरेश अवस्थी को दी बधाई

24 Oct 2024 09:57 PM

कानपुर नगर Sisamau by-election: सीसामऊ सीट पर बीजेपी ने ब्राह्मण चेहरे पर लगाया दांव, सीएम योगी ने सुरेश अवस्थी को दी बधाई

बीजेपी ने कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर ब्राह्मण कार्ड खेलकर सपा के खेमे में हलचल बढ़ा दी है। बीजेपी ने सुरेश अवस्थी को प्रत्याशी बनाया है। सुरेश अवस्थी कानपुर का जाना माना नाम है। इससे पहले भी वह आर्यनगर और सीसामऊ सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा... और पढ़ें