Kanpur News : प्राचीन शिव मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, पूजा कर रहे भक्तों में अफरा-तफरी मची 

प्राचीन शिव मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, पूजा कर रहे भक्तों में अफरा-तफरी मची 
UPT | प्राचीन शिव मंदिर पर आकाशीय बिजली गिरी।

Jul 11, 2024 15:05

कानपुर में गुरुवार की सुबह हुई बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से हड़कंप मच गया। आकाशीय बिजली कानपुर के शिवाला स्थित कैलाश मंदिर पर सुबह लगभग 6:10 बजे उस वक्त गिरी, जब लोग...

Jul 11, 2024 15:05

Kanpur News : कानपुर में गुरुवार की सुबह हुई बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से हड़कंप मच गया। आकाशीय बिजली कानपुर के शिवाला स्थित कैलाश मंदिर पर सुबह लगभग 6:10 बजे उस वक्त गिरी, जब लोग मंदिर में मंगला आरती पूजा कर रहे थे।  बिजली गिरने से पूजा कर रहे लोग में अफरा तफरी मच गई। वहां मौजूद लोगों का कहना है कि भगवान की असीम कृपा रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। मंदिर के ऊपर ही आकाशीय बिजली गिरी, जिससे मंदिर का ऊपरी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और आसपास के घरों की टीवी और पंखे जल गए।

मंदिर का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त
मंदिर के पास रहने वाले आकाश मिश्रा ने बताया कि सुबह हम लोग घरों में सो रहे थे। लगभग 5:45 का समय था, उस समय इतना तेज धमका हुआ कि लगा जैसे कहीं बम का धमाका हुआ हो। स्थानीय लोगों ने बताया कि मंदिर के शिखर पर आकाशीय बिजली गिरी है, जिससे मंदिर के ऊपर का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। 

बाहर की ओर भागे श्रद्धालु
मंदिर में पूजा करने पहुंचीं आशा देवी ने बताया कि मंदिर के गर्भगृह में पूजा कर रहे थे।तभी आकाशीय बिजली गिरी। तेज धमाका हुआ। कई श्रद्धालु बाहर की तरफ भागे। एक महिला श्रद्धालु तो रोने लगी। सभी ने उसको समझाया कि कहीं जाने की जरूरत नहीं है। बाबा भोलेनाथ सबकी रक्षा करेंगे।

देखने वालों की भीड़ लगी
मंदिर के पुजारी ने बताया कि सुबह 5:00 मंगला आरती होती है। आरती के बाद सुबह भक्त आना शुरू हो जाते हैं। करीब सुबह 6:10 बजे आकाशीय बिजली गिरी। बिजली गिरने के बाद मंदिर के अंदर रखी लोहे की अलमारी में भी करंट आ गया। हालांकि किसी भी भक्त को कोई नुकसान नहीं हुआ। मंदिर के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने की खबर जैसे ही फैली, देखने वालों की भीड़ लग गई।

Also Read

उपचुनाव के लिए भाजपा ने कसी कमर, 30 मंत्रियों की लगाई गई ड्यूटी

17 Jul 2024 07:27 PM

कानपुर नगर UP Assembly By-Election : उपचुनाव के लिए भाजपा ने कसी कमर, 30 मंत्रियों की लगाई गई ड्यूटी

बीजेपी पूरी ताकत के साथ उपचुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। बीजेपी ने यूपी की सभी 10 में से 10 सीटों को जीतने का दावा किया है। इसके लिए सीएम योगी सभी 10 सीटों पर कैबिनेट और राज्यमंत्रियों की फौज उतार दी है।  और पढ़ें