advertisements
advertisements

लोकसभा चुनाव-2024 : राहुल गांधी बोले-इस संविधान की किताब को कोई शक्ति छू नहीं सकती है, यह हमारी आत्मा है

राहुल गांधी बोले-इस संविधान की किताब को कोई शक्ति छू नहीं सकती है, यह हमारी आत्मा है
UPT | राहुल गांधी

May 10, 2024 20:28

कानपुर में इंडिया गठबंधन की रैली में राहुल गांधी बीजेपी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि यह संविधान की किताब हमारी आत्मा और जीने का अधिकार है। इस किताब को काई दुनिया की कोई शक्ति हाथ नहीं लगा सकती है।

May 10, 2024 20:28

Kanpur News: यूपी के कानपुर में इंडिया गठबंधन ने रैली कर अपनी ताकत दिखाई। रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह संविधान की किताब आप को जीने का अधिकार देती है। जो भी आप को मिला है, इस किताब से मिला है। जमीन का अधिकार, रिजर्वेशन, पब्लिक सेक्टर, नौकरी, हरितक्रांति, श्वेत कांति, आजादी, लोकतंत्र इस किताब ने दिया है। यह किताब हमें महात्मा गांधी, अम्बेडकर ने दी और हिंदूस्तान की जनता ने दी। इसमें आप की आवाज, आत्मा है। यह आप का दिल और आत्मा है। इस किताब को खत्म करना चाहते हैं। इस दुनिया में कोई ऐसी शक्ति नहीं है, जो इस किताब को छूकर दिखा दे।

शुक्रवार को कानपुर से प्रत्याशी आलोक मिश्रा और अकबरपुर सीट से प्रत्याशी राजाराम पाल के समर्थन में इंडिया गठबंधन ने रैली की। रैली को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ता बब्बर शेर हैं। पिछले दो-तीन साल से हम नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ रहे हैं। पूरा इंडिया गठबंधन एक साथ मिलकर लड़ रहा है।

नफरत की दुकान में मोहब्बत की दुकान
भारत जोड़ो यात्रा में चार ​हजार किलोमीटर चले। कन्याकुमारी से कश्मीर में तक नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोली। भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणीपुर से महाराष्ट्र तक चली। लाखों लोगों से हमने बातचीत की। हमारा घोषणा पत्र आप की आवाज और सोंच है। मैं आप लोगों स्पष्ट कह देता हूं कि 4 जून 2024 नरेंद्र मोदी हिंदूस्तान के प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे।

कानपुर मैनचेस्टर आफ यूपी कहलाता था
हमें जो करना था, जो मेहनत करनी थी कर दी है। आप लोग देखना हमारे गठबंधन को यूपी में 50 सीटों से एक भी सीट कम नहीं मिलेगी। हमने देश और प्रदेशों में बीजेपी को रोका है। कानपुर मैनचेस्टर आफ यूपी कहलाता था। मैनचेस्टर का मुकाबला कर सकते हैं, आप में वो क्षमता है। मेड इन कानपुर के सामने मेड इन चाइना नहीं टिक सकता है। प्रधानमंत्री ने अडानी को बचाने के लिए कानपुर का हाथ और गला काटा है। जीएसटी और नोटबंदी करके कानपुर को खत्म किया है।

गंगा में लाशों का ढेर था
राहुल गांधी ने कहा कि 16 लाख करोड़ रुपया अडानी का माफ किया है। आप किसी भी छोटे बिजनेस मैन से पूछ लो, किसी मजदूर, कारीगर से पूछो कि जीएसटी, नोट बंदी से कितना नुकसान हुआ है। उन्होंने अडानी के लिए बिजनेस को खत्म ​कर दिया। छोटे बिजनेस मैनों का कितना कर्ज माफ किया है। अडानी को डिफेंस इं​डस्ट्री सब उनको देदी। आप से कहते हैं कि भाईयों बहनों थाली बजाओ। अस्पतालों में वेंटिलेटर नहीं है, आक्सीजन नहीं है। गंगा में लाशों के ढ़ेर लगे हैं।

अडानी टेंपो से पैसा भेजता है
इनकी पार्टी कोविड काल में वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से चंदा ले रही थी। जब आप लोग कोविड से दहशत में थे, तो आप से कहा जा रहा था कि थाली बजाओ। आप से कहा गया कि मोबाइल फोन की लाइट जलाओ। अडानी से कहते हैं कि पैसे लो। टेम्पो में भेज दो मुझे। उनको कैसे मालूम कि अडानी टेम्पो में पैसा भेजता है। दस साल में अडानी और अंबानी का नाम नही लिया।

राम मंदिर के उद्घाटन में मजदूर-किसान नहीं दिखे
राम मंदिर का उद्घाटन किया। वहां पर आप ने अमिताभ बच्चन, अडानी, अंबानी, बिरला, टाटा सब देखा। क्या आप लोगों ने किसान नेताओं और मजदूरों को देखा। मैंने अवाज उठाई के देश की राष्ट्रपति को राम मंदिर के उद्घाटन में नहीं भेजा। इसके बाद स्पेशल एयरक्राफ्ट से राम मंदिर भेजा गया। संसद भवन के उद्घाटन में भी राष्ट्रपति को नहीं देखा गया।

Also Read

संपत्ति बंटवारे को लेकर दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट, कई घायल, एक की हालत गंभीर

21 May 2024 01:45 AM

कानपुर नगर Kanpur News :  संपत्ति बंटवारे को लेकर दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट, कई घायल, एक की हालत गंभीर

संपत्ति विवाद में दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। जहां चाचा ने भतीजी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। वहीं दूसरे पक्ष की तरफ से हुई मारपीट में भी कई लोग घायल हो गए। जिसमें भतीजी गंभीर रूप... और पढ़ें