Kanpur News : रेलवे सुरक्षा बल ने रेलवे ई-टिकटों को अवैधरूप से बेचने वालों को गिरफ्तार किया

रेलवे सुरक्षा बल ने रेलवे ई-टिकटों को अवैधरूप से बेचने वालों को गिरफ्तार किया
UPT | अवैध ई टिकट बेचने वालों को पुलिस ने पकड़ा

Jun 27, 2024 19:24

कानपुर क्राइम ब्रांच की टीम और रेलवे पुलिस की संयुक्त टीम को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। आरपीएफ और क्राइम ब्रांच की टीम ने संयुक्त रूप से ई-टिकटों के अवैध कारोबार के विरुद्ध जाँच अभियान के दौरान…

Jun 27, 2024 19:24

Kanpur News : कानपुर क्राइम ब्रांच की टीम और रेलवे पुलिस की संयुक्त टीम को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। आरपीएफ और क्राइम ब्रांच की टीम ने संयुक्त रूप से ई-टिकटों के अवैध कारोबार के विरुद्ध जाँच अभियान के दौरान एक अभियुक्त को जीटी रोड कानपुर में पाल इलेक्ट्रॉनिक, शिव नगर, चकेरी जनसेवा केंद्र से गिरफ्तार किया है। रेलवे सुरक्षा बल द्वारा पूछताछ करने पर अभियुक्त ने अपना नाम अंकित पाल  बताया है । अभियुक्त के पास से 01 एजेंट आई-डी के अलावा 02 पर्सनल यूजर आई-डी मिली, जिससे 1019.95 रुपये  के 02 ई-टिकट तथा 6334.20 रुपये के पूर्व यात्रा के 10 ई-टिकटों को बरामद किया गया। अभियुक्त से 900/- रुपये नकद, रेलवे ई-टिकट बनाने में प्रयुक्त लैपटॉप और मोबाइल जप्त कर लिया गया है ।

ई-टिकटों के अवैध कारोबार के विरुद्ध जाँच अभियान
वही कानपुर अनवरगंज रेलवे सुरक्षा बल ने ई-टिकटों के अवैध कारोबार के विरुद्ध जाँच अभियान के दौरान एक अभियुक्त को सौम्या ई सॉल्यूशन, मिश्रीलाल चौराहा, दबौली वेस्ट, कानपुर से गिरफ्तार किया गया l रेलवे सुरक्षा बल द्वारा पूछताछ करने पर अभियुक्त ने अपना नाम राजीव रंजन कुमार दबौली वेस्ट थाना गोविंद नगर जिला कानपुर नगर बताया । अभियुक्त के पास से 01 एजेंट आई-डी के अलावा 02 पर्सनल यूजर आई-डी मिली जिससे 2942.20 रूपए के भविष्य यात्रा के 02 ई-टिकट तथा 8099.35 रूपए के पूर्व यात्रा के 5 ई-टिकटों को बरामद किया गया। अभियुक्त से 2000/- रुपये नकद, रेलवे ई-टिकट बनाने में प्रयुक्त लैपटॉप और मोबाइल जप्त कर लिया गया है ।

ई-टिकटों का अवैध कारोबार को रोकने के लिए सघन जांच अभियान
बता दें कि रेलवे सुरक्षा बल, प्रयागराज मण्डल द्वारा सम्पूर्ण मण्डल में ई-टिकटों का अवैध कारोबार को रोकने के लिए सघन जांच अभियान चला रहा है । इसी क्रम में कानपुर, अलीगढ़, टूंडला, शिकोहाबाद,  प्रयागराज, नैनी, सूबेदारगंज  और दादरी इत्यादि जगहों से अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है ।

Also Read

ऑपरेशन गरुड़ के तहत दर्ज हुई पहली रिपोर्ट

5 Oct 2024 02:34 PM

कानपुर नगर Kanpur News : ऑपरेशन गरुड़ के तहत दर्ज हुई पहली रिपोर्ट

मिशन शक्ति के फेज 5 की शुरुआत नवरात्रि से शुरू हो चुकी है। मिशन शक्ति के तहत इस बार मुख्यमंत्री के निर्देश पर ऑपरेशन गरुड़ चलाया गया है।ऑपरेशन गरुड़ के तहत पहली रिपोर्ट भी कानपुर में दर्ज की गई है।यह पहली रिपोर्ट बर्रा थाने में दर्ज की गई है। और पढ़ें