नए चेहरे पर दांव : बीजेपी ने कानपुर सीट से रमेश अवस्थी को बनाया प्रत्याशी, दिग्गज नेताओं की खींचातान से हाईकमान नाराज

बीजेपी ने कानपुर सीट से रमेश अवस्थी को बनाया प्रत्याशी, दिग्गज नेताओं की खींचातान से हाईकमान नाराज
UPT | बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी

Mar 27, 2024 16:24

बीजेपी ने कानपुर सीट पर नए चेहरे पर दांव लगाया है। रमेश अवस्थी कानपुर के चर्चित चेहरे हैं। केंद्रीय चुनाव समिति ने बीजेपी के दिग्गज नेताओं को छोड़कर रमेश अवस्थी को प्रत्याशी बनाया है।

Mar 27, 2024 16:24

Kanpur News: यूपी की कानपुर लोकसभा सीट सुर्खियों में बनी हुई है। रविवार को बीजेपी ने कानपुर सीट पर पूर्व पत्रकार रमेश अवस्थी को प्रत्याशी बनाया है। जबकि कानपुर सीट पर बीजेपी के दिग्गज नेता दावेदारी कर रहे थे। टिकट की दावेदारी करने वाले दिग्गज लखनऊ से लेकर दिल्ली तक के चक्कर काट रहे थे। वहीं, कुछ नेताओं ने दिल्ली में डेरा डाल दिया था। टिकट को लेकर कानपुर में नेताओं की बीच खींचातानी चल रही थी। जिसपर हाईकमान ने नाराजगी जाहिर की थी। इस लिए बीजेपी ने नए चेहरे पर दांव लगाया है।

बीजेपी कानपुर सीट जीतकर हैट्रिक लगाने की तैयारी कर रही है। बीजेपी में टिकट की दावेदारी करने वालों की सूची बहुत लंबी हैं। जिसमें बीजेपी के कई दिग्गज नेता शामिल हैं। दावेदारों में सांसद सत्यदेव पचौरी, विधानसभा उध्यक्ष सतीश महाना, विधायक सुरेंद्र मैथानी, विधायक महेश त्रिवेदी, एमएलसी अरूण पाठक, डेप्यूटी सीएम र्ब्रजेश पाठक, सत्यदेव पचौरी की बेटी नीतू सिंह, मालिनी अवस्थी के नाम चल रहे थे। सभी दावेदार दिल्ली में अपने-अपने करीबियों की मदद से टिकट की दावेदारी को मजबूत करने में जुटे थे।

छात्रसंघ अध्यक्ष भी रहे
कानपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने रमेश अवस्थी को प्रत्याशी बनाया है। बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी फर्रूखाबाद के अमृतपुर क्षेत्र के नगला हूसा गांव के रहने वाले हैं। उनका जन्म एक दिंसबर 1967 को हुआ था। रमेश अवस्थी बीते तीन दशक से पत्रकारित्रा से जुड़े हैं। इसके साथ ही कई समाचार पत्रों और टीवी न्यूज चैलनों में काम कर चुके हैं। उन्होंने पत्रकारिता छोड़ राजनीति में मजबूत दस्तक दी है। रमेश अवस्थी ने बद्री विशाल डिग्री कॉलेज से एमए किया। इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष भी रहे। उन्होंने एलएलबी और एमफिल की डिग्री हासिल की। उनका चयन लेखपाल पर हुआ, लेकिन उन्हें पत्रकारिता का शौक था।

Also Read

हादसे में 38 लोग घायल, 15 मिनट तक सात घरों में दौड़ता रहा हाई वोल्टेज करंट

19 Sep 2024 02:51 AM

कन्नौज कन्नौज में हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर सात घरों पर गिरा : हादसे में 38 लोग घायल, 15 मिनट तक सात घरों में दौड़ता रहा हाई वोल्टेज करंट

गुरसहायगंज कस्बे के सीमांत नगर में बुधवार शाम करीब सात बजे बारिश के दौरान लोग अपनों के घरों के अंदर थे। उसी दौरान नन्हे, अब्दुल गफ्फार, हसीब, वहीद, उस्मान, नौशाद व मोहम्मद नायाब के घरों के ऊपर से गुजरी एचटी बिजली लाइन का तार अचानक टूट कर गिर गया। और पढ़ें