साड़ी बैंक का हुआ उद्धघाटन : जरूरतमंद महिलाओं को बैंक के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी साड़ी

जरूरतमंद महिलाओं को बैंक के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी साड़ी
UPT | साड़ी बैंक का हुआ उद्धघाटन।

Sep 30, 2024 19:58

कानपुर के किदवईनगर स्थित महिला महाविद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम के तहत 'राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के द्वारा दिये गए निर्देश के क्रम में साड़ी बैंक की स्थापना की गई।

Sep 30, 2024 19:58

Kanpur News: कानपुर के किदवईनगर स्थित महिला महाविद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम के तहत 'राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के द्वारा दिये गए निर्देश के क्रम में साड़ी बैंक की स्थापना की गई। जिसमे शिक्षको और छात्रों ने बढ़चढ कर अपनी भागीदारी निभाई।

कॉलेज की प्राचार्या ने किया उद्घाटन
बता दें कि आज महिला महाविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इसके तहत महिला महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो० अन्जू चौधरीने फीता काटकर बैंक साडी बैंक' का उद्‌घाटन किया । कार्यक्रम अधिकारी डॉ. नम्रता पाण्डेय ने साडी बैंक की स्थापना के उद्देश्य को बताते हुए कहा कि इस बैंक का मुख्य उद्देश्य जरूरतमन्द महिलाओ को लाभान्वित करना है। साडी मारत की संस्कृति, परम्परा, शालीनता एवं सुन्दरता का प्रतीक है। इस बैक से किसी भी महिला को साड़ी उपलब्ध कराई जा सकती है। जिससे वह अपने परिवारिक एव सामाजिक अवसरो पर अपनी परम्परा सम्मान कर साडी बैंक की स्थापना में महाविद्यालय की समस्त प्रवक्ताओं ने सहयोग प्रदान किया।

यह लोग रहे मौजूद
इस दौरान प्रो. प्रतिभा श्रीवास्तव, प्रो. रश्मि चतुर्वेदी, प्रो. साधना पांडेय, प्रो. मनीषा शुक्ला, डॉ. सबा यूनुस, निशात फातिमा, प्रो. निशि सिंह, डॉ. प्रज्ञा श्रीवास्तव कार्यक्रम में मौजूद रही।

Also Read

पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेलने का फैसला भारत सरकार करेगी, फरवरी में प्रस्तावित है ट्रॉफी

30 Sep 2024 08:50 PM

कन्नौज BCCI Vice President Rajeev Shukla: पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेलने का फैसला भारत सरकार करेगी, फरवरी में प्रस्तावित है ट्रॉफी

पाकिस्तान में फरवरी 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी प्रस्तावित है। इस ट्रॉफी को लेकर बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान में मैच खेलने का निर्णय सरकार करेगी। सर जो निर्णय लेगी उसका पाला किया जाएगा। और पढ़ें