Farrukhabad News: गोकशी के छह आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली

गोकशी के छह आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली
UPT | मुठभेड़ में घायल आरोपी

Oct 11, 2024 09:48

फर्रुखाबाद में गोकशी के आरोपियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें एक आरोपी के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही अंधेरे का फायदा उठाते हुए दो आरोपी फरार हो गए।

Oct 11, 2024 09:48

Short Highlights
  • पुलिस मुठभेड़ में गोकशी के आरोपी के पैर में लगी गोली।
  • पुलिस ने गोकशी के छह आरोपियों को गिरफ्तार किया।
  • पुलिस ने कंटेनर से 25 गोवंश बरामद किए थे।
Farrukhabad News: यूपी की फर्रुखाबाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। गोकशी के छह आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। जबकि एक आरोपी के पैर में गोली लगी है, पुलिस ने उसे लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया है। फर्रुखाबाद पुलिस को बुधवार देररात सूचना मिली थी, कुछ लोग गोकशी की घटना को अंजाम देने के लिए आए हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपियों को दबोच लिया।

जहानगंज थाना क्षेत्र के जैतपुर गांव में रात के वक्त एक कंटेनर दो मकानों के बीच फंस गया, उसमें सवार लोग भाग गए। कंटेनर से 25 गोवंश पुलिस ने बरामद किए थे, गोकशी के आरोपियों को पकड़ने के लिए एसओ जितेंद्र पटेल, एसओजी प्रभारी और सर्विलांस प्रभारी दबिश दे रहे थे। बुधवार आधी रात पुलिस को सूचना मिली कि बर्नाखुर्द गांव के पास गोकशी के आरोपी वारदात को अंजाम देने के लिए आए हैं।

पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक घायल 
पुलिस को देखते ही आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी। वहीं पुलिस की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई। जिसमें उवैस के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने उसे धर दबोचा, इसके साथ ही पुलिस ने शाहजहांपुर निवासी उमर मोहम्मद, बरेली निवासी कौशर अली, धर्मेंद्र, कप्तान, गोविंद को पीछा कर पकड़ लिया। वहीं, इनके दो साथी अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गए। पकड़े गए सभी आरोपियों और दो फरार साथियों पर गोकशी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

दो तमंचे-कारतूस बरामद 
एएसपी डॉ संजय कुमार ने बताया कि आरोपियों के पूरे नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है। पकड़े गए लोगों के पास से दो तमंचे और कारतूस बरामद किए गए हैं। कोतवाली दारोगा महेंद्र सिंह ने कंटेनर के अज्ञात चालक और उसमें सवार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। बताया कि आठ ऑक्टुबर की रात कुछ लोग गोवंश लादकर ला रहे हैं। सकवाई गांव के पास उन्हें रोकने का प्रयास किया गया। चालक ने बिना ब्रेक लगाए कंटेनर ऊपर चढ़ाने का प्रयास कर फायर कर दिया, जिसमें सिपाही बाल-बाल बच गया।

Also Read

शादी टूटने से नाराज भतीजे ने की थी चाचा की हत्या, आरोपियों को उम्रकैद की सजा

11 Oct 2024 11:22 AM

फर्रुखाबाद Farrukhabad News : शादी टूटने से नाराज भतीजे ने की थी चाचा की हत्या, आरोपियों को उम्रकैद की सजा

फर्रुखाबाद कोर्ट ने तीन आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। भतीजे पर अपने चाचा की हत्या करने का आरोप था। मृतक की पत्नी ने भतीजे समेत चार लोगों के खिलाफ पति की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। और पढ़ें